Saturday, Apr 27 2024 | Time 18:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पार्टी ने ही पहचान दी लेकिन मुश्किल समय में छोड़ रहे साथ- गहलोत

पार्टी ने ही पहचान दी लेकिन मुश्किल समय में छोड़ रहे साथ- गहलोत

जयपुर 10 मार्च (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि आज जो नेता कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं उन्हें कांग्रेस ने ही पहचान दी और वे मंत्री बने एवं पार्टी में बड़े पदों पर पहुंचे लेकिन पार्टी के मुश्किल वक्त में वो पार्टी छोड़कर भाग रहे हैं।

श्री गहलोत ने कांग्रेस के दिग्गज नेता लालचंद कटारिया सहित करीब 45 नेताओं के रविवार को यहां भाजपा में शामिल होने के बाद अपनी प्रतिक्रिया में यह बात कही। उन्होंने कहा कि कई लोग कह रहे हैं कि उनके ऊपर केन्द्रीय एजेसिंयों का दबाव है इसलिए भाजपा में जा रहे हैं। ये वक्त किसी दबाव के आगे झुकने का नहीं है बल्कि लोकतंत्र को बचाने और देश के भविष्य के लिए संघर्ष करने का है।

उन्होंने कहा "हमें गांधी परिवार से प्रेरणा लेनी चाहिए जिनमें श्री राहुल गांधी एवं पूरे परिवार को कई-कई दिनों तक ईडी ने पूछताछ के बहाने परेशान किया, उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी गई, घर तक खाली करवा दिया पर वो हर दबाव का मुकाबला मजबूती से कर रहे हैं। देशभर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के माध्यम से अन्याय, महंगाई, नफरत और बेरोजगारी के खिलाफ यात्रा कर जनजागरण का काम कर रहे हैं। राजनीति में मुकाबला इस तरह डटकर किया जाता है।"

उन्होंने कहा कि आज देश में हर संस्थान पर दबाव है और हर व्यक्ति तनाव का माहौल महसूस कर रहा है। इस तनाव और दबाव का मुकाबला करना है जो सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है। कांग्रेस ही इस देश के लोकतंत्र को मजबूत और सुरक्षित रख सकती है।

जोरा

वार्ता

image