Friday, Apr 26 2024 | Time 11:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


2026 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल 240 सीटें जीतेगी-अभिषेक

2026 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल 240 सीटें जीतेगी-अभिषेक

कोलकाता/चोपड़ा 30 अप्रैल (वार्ता) तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को दावा किया कि 2026 में पार्टी पश्चिम बंगाल विधानसभा की 294 सीटों में से 240 सीटें जीतकर फिर सत्ता में आएगी।

बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक ने कहा कि पार्टी को किसी भी तरह की फटकार या धमकी से नहीं रोका जा सकता है।

श्री अभिषेक ने उत्तर बंगाल में एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस को किसी भी फटकार या धमकी से नहीं रोका जा सकता है।

उन्होंने कहा कि 2011 के विधानसभा चुनाव के बाद से, तृणमूल कांग्रेस ने अपनी सीटों की संख्या में वृद्धि की है और 2026 में पार्टी 240 सीटें जीतेगी।

उन्होंने अपने राज्य से सभी दमनकारी ताकतों को उखाड़ फेंकने और एक शानदार भविष्य का निर्माण करने के दृढ़ संकल्प को दोहराते हुए कहा कि तृणमूल नाबो ज्वार (तृणमूल में नया ज्वार) अभियान विकास के एक नए युग की शुरूआत करेगा।

उन्होंने रायगंज से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद देबाश्री चौधरी पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों ने रायगंज से देबाश्री चौधरी को चुना लेकिन उन्होंने पिछले चार वर्षों में इस जगह के विकास के लिए कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि उत्तर दिनाजपुर के हितों पर चर्चा के लिए एक भी बैठक आयोजित नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 2021 के चुनाव जीतने के तीन महीने के भीतर, लक्ष्मी भंडार को परिवार की प्रत्येक महिला सदस्य तक पहुंचा दिया गया।

उन्होंने कहा कि अब हम अतिरिक्त कदम उठाएंगे और छह महीने के भीतर दुआरे राशन लागू करेंगे।

इससे पहले श्री अभिषेक ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की परिकल्पना के अनुरूप बंगाल में पंचायत मॉडल स्थापित करने का आह्वान किया।

श्री अभिषेक ने कहा कि तीन स्तरीय पंचायती राज व्यवस्था समाज की रीढ़ है। श्री अभिषेक ने पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों से पहले दो महीने की ‘जोनो संजोग यात्रा’ (सामूहिक संपर्क आउटरीच) शुरू की है। उन्होंने कहा,“लोगों के पास उम्मीदवारों की सिफारिश करने का अधिकार होना चाहिए जो बिना पक्षपात के उनकी सेवा करेंगे।”

पीआरआई प्रणाली में क्रांति लाने का आह्वान करते हुए श्री अभिषेक ने कहा,“एक क्रांति जो जनता के जीवन में महत्वपूर्ण सुधार लाएगी।” उन्होंने कहा, “लोगों को उन उम्मीदवारों की पहचान करनी चाहिए जो जाति, वर्ग, धर्म या राजनीतिक संबद्धता की परवाह किए बिना उनके लिए काम करेंगे।” साथ ही उन्होंने बंगाल में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने और सभी के जीवन को बेहतर बनाने के लिए मजबूत प्रतिबद्धता की भी पुष्टि की।

जांगिड़.संजय

वार्ता

More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image