Saturday, Apr 27 2024 | Time 18:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सर्वाइकल कैंसर की जागरूकता के लिए युवाओं ने लगायी दौड़

सर्वाइकल कैंसर की जागरूकता के लिए युवाओं ने लगायी दौड़

जयपुर 10 मार्च (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में रविवार को चिरायु हाफ मैराथन में सर्वाइकल कैंसर की जागरूकता के लिए युवाओं ने दौड़ लगाई।

उद्योग और वाणिज्य, युवा मामले और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ एऊ समाजसेवी पंडित सुरेश मिश्रा ने मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर चिरायु अस्पताल की डायरेक्टर डॉ. मंजू चौधरी, हॉस्पिटल निदेशक मोहित चौधरी, जिला प्रमुख जयपुर रमा चौपड़ा, जयपुर रनर्स क्लब के को-फाउंडर मुकेश मिश्रा एवं रवि गोयंका, पंजाब से बीजेपी के केके मल्होत्रा, अलादीन डिजिटल सॉल्यूशन के निदेशक इरफान खान और सिल्वर मेडलिस्ट अंडर 18 महिला रग्बी इंडियन टीम की सदस्य मुस्कान पिपलोदा सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

इस दौरान 60 साल की आयु में चिरायु अस्पताल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. मनोज कुमार ने भी 21 किमी. मैराथन दौड़ी।

कालवाड़ रोड पर आयोजित चिरायु हाफ मैराथन युवाओं और बच्चों का कमाल का उत्साह दिखा। सर्वाइकल कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से आयोजित मैराथन में तीन श्रेणी में करीब पांच हजार से अधिक युवाओं ने दौड़ लगायी। चिरायु हाफ मैराथन 21 किमी. में लोकेश चौधरी और पूजा कुमारी विजेता रहीं। 10 किमी. पुरुष वर्ग में खेताराम और महिला वर्ग में मीना कुमारी ने प्रथम पुरस्कार अपने नाम किया। 'रन फॉर हर' कैंपेन के तहत तीन किमी. की दौड़ में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया।

जोरा

वार्ता

image