Saturday, Apr 27 2024 | Time 17:00 Hrs(IST)
image
राज्य


अतीक का नजदीकी अपराधी बल्ली पंडित गिरफ्तार

अतीक का नजदीकी अपराधी बल्ली पंडित गिरफ्तार

प्रयागराज,28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रयागरज के खुल्दाबाद क्षेत्र में माफिया अतीक अहमद के शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके पास से करीब दस देशी बम जब्त किये।

पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि करेली के नयापूरा निवासी बालू-गिट्टी के ठेकेदार श्याम पाल ने बुधवार शाम को वह खुल्दाबाद थाने शिकायत दर्ज करायी कि बल्ली पंडित ने उसे 22 मार्च की रात लगभग आठ बजे चौफटका पुल के नीचे रोका और तमंचे की नोक पर 20 हजार रूपए छीन लिए।

उन्होंने बताया कि श्यामल की शिकायत पर पुलिस घेराबंदी कर उसे चकिया क्षेत्र से देर रात गिरफ्तार कर उसके पास से करीब दस देशी बम जब्त किया। बल्ली पंडित हार्डकोर अपराधी है। वह धूमनगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर है और उसपर करीब 15 मुकदमे दर्ज हैं।

गौरतलब है कि अतीक अहमद के साबरमती जेल में रहने के दौरान वह उसी के इशारे पर जमीन पर कब्जे और रंगदारी मांगने की वारदातों को अंजाम देता रहा। उमेश पाल हत्याकांड के बाद उसका नाम तब चर्चा में आया जब उसका शाइस्ता परवीन के साथ वीडियो वायरल हुआ।

उमेश पाल की हत्या से पहले अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन बल्ली से मिलने उसके घर पहुंची थी। वहां से निकलते वक्त सभी की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस दौरान शाइस्ता के साथ पांच लाख का इनामी फरार शूटर साबिर भी नजर आया था। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल की रात प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दोनों को पुलिस बेली अस्पताल मेडिकल चेकअप के लिए ले गई थी। वहीं पर तीन शूटरों ने गोली मार कर उनकी हत्या कर दी थी।

दिनेश प्रदीप

वार्ता

image