Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:01 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


अरुणाचल प्रदेश में आंधी-तूफान आने के आसार

पुणे, 18 फरवरी (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश में दूरदराज के स्थानों पर अगले 24 घंटे के दौरान आंधी-तूफान आने का अनुमान है।
ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में घने कोहरे के आसार हैं। रात का तापमान अरुणाचल प्रदेश, बिहार, केरल, गुजरात, कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
सौराष्ट्र, कच्छ, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, जम्मू-कश्मीर, पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सो में तथा गुजरात , कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के शेष हिस्सों तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा। सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से बहुत अधिक ऊपर रहा।
झारखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से नीचे रहा जबकि पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवती क्षेत्र,पूर्वी राजस्थान और रायलसीमा के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
ओडिशा, मध्य प्रदेश, विदर्भ और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से बहुत अधिक नीचे रहा।
पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ और तेलंगाना के शेष हिस्सों में रात का तापमान भी सामान्य से नीचे रहा।
पूर्वी राजस्थान के अलवर में सबसे कम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तटीय ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा। पिछले 24 घंटे के दौरान अरुणाचल प्रदेश में कई स्थानों पर तथा असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, झारखंड और बिहार में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image