Saturday, Apr 27 2024 | Time 17:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आयकर का 1823 करोड़ का नोटिस मोदी सरकार की तानाशाही: दीपक बैज

आयकर का 1823 करोड़ का नोटिस मोदी सरकार की तानाशाही: दीपक बैज

रायपुर 29 मार्च(वार्ता)छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज ने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ आयकर विभाग द्वारा 1823 करोड़ रूपये जमा करने की नोटिस को मोदी सरकार की तानाशाही करार दिया हैं।

श्री बैज ने आज यहां जारी बयान में कहा कि देश में लोकसभा चुनाव के समय प्रमुख विपक्षी दल को संसाधन विहीन करने की मोदी सरकार की साजिश है। मोदी को यह पता चल चुका है कि उनके खिलाफ देश में माहौल है उनकी विदाई की बेला नजदीक आ गयी है तो विपक्ष को चुनाव लड़ने से रोकने के लिये आयकर विभाग को आगे कर दिया गया। मोदी सरकार लोकतंत्र विरोधी षड्यंत्र करके विपक्षी दलों के सीमित संसाधनों को भी छीनने का काम कर रही है।

उन्होने कहा कि मोदी सरकार और वर्तमान भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व उसके खिलाफ काम कर रही है। भाजपा ने विपक्षी दलों से साधन, संसाधन छीनकर एकाधिकार स्थापित करने का षड्यंत्र रचा है।उन्होने कहा कि अधिनायकवादी मोदी सरकार ने पहले कांग्रेस की चुनी हुई सरकारों को गिराया, डर और लालच से नेताओं की खरीद फरोख्त की और जो नेता नहीं झुके उनके ऊपर ईडी, आईटी और सीबीआई जैसे जांच एजेंसियों का अंकुश लगाया, उसके बाद अब जब देश में आम चुनाव हो रहे हैं, आचार संहिता लगने के बाद कांग्रेस पार्टी को आर्थिक रूप से चोट पहुंचाने के लिए आयकर विभाग का दुरुपयोग कर रही है।

श्री बैज ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने जिस चुनावी बॉन्ड स्कैम को गैर कानूनी और असंवैधानिक करार दिया उसमें मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी की बदनीयती उजागर हुई है। जो तथ्य सामने आए हैं जो बेहद चिंताजनक है, शर्मनाक है, देश के जांच एजेंसियों ईडी, आईटी को हफ्ता वसूली गैंग के रूप में संचालित किया जाना, ब्लैकमेलिंग और रिश्वतखोरी के स्पष्ट प्रमाण के बावजूद बड़ी बेशर्मी से साजिश करके मुख्य विपक्षी दल का बैंक खाता फ्रीज कर देना निंदनीय है।

साहू

वार्ता

image