Friday, Apr 26 2024 | Time 19:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


किसानों से प्रतिशोध ले रहे हैं शिवराज-पटवारी

भोपाल, 07 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण, उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि वे किसानों से बदला लेने की बजाये मुख्यमंत्री कमलनाथ से सीख लें।
श्री पटवारी ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि श्री चौहान ने मुख्यमंत्री के संदर्भ में जिस प्रकार “खेत की मूली“ जैसे अभद्र भाषा का प्रयोग किया है इससे स्पष्ट हो जाता है कि वे सत्ता जाने की निराशा में अधिक दिखाई देने लगे हैं। शायद इसीलिए भाषा की मर्यादा का भान भी नहीं रहता।
उन्होंने कहा कि श्री चौहान ने फसलों के दाम मांगने पर किसानों के सीने में गोलियां उतार कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया और जब सत्ता चली गई तो किसानों से प्रतिशोध की आग में जल रहे हैं और लगातार उनकी आजीविका पर आक्रमण कर रहे हैं।
उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या यह सही नहीं है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही आपने प्रदेश के किसानों के साथ छल करते हुए रबी सीजन 2018-19 में दिसम्बर माह के 3 लाख 70 हजार मैट्रिक टन यूरिया के केंद्रीय आवंटन को कम कराया। क्या यह सही नहीं है कि किसानों की आजीविका के साथ आपने और केंद्र सरकार ने कुठाराघात किया।
नाग
वार्ता
image