Friday, Apr 26 2024 | Time 12:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चिकित्सकों के 737 पदों पर भर्ती के लिए मिली वित्तीय स्वीकृति-शर्मा

चिकित्सकों के 737 पदों पर भर्ती के लिए मिली वित्तीय स्वीकृति-शर्मा

जयपुर 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि 737 चिकित्सकों की नई भर्ती के लिए वित्तीय स्वीकृति मिली है तथा इन पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय को पत्र लिख दिया गया है।

डॉ. शर्मा ने आज विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान विधायकों की ओर से पूछे गए पूरक प्रश्नों के उत्तर में बताया कि पैरामेडिकल संवर्ग के 15 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रियाधीन है। भर्ती प्रक्रिया के पूरी होने के उपरांत आदिवासी क्षेत्र में खाली पैरामेडिकल के रिक्त पदों को भी भरने की कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र झाड़ोल में ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी के दो पद स्वीकृत हैं और दोनों पदों पर चिकित्सक कार्यरत हैं। कनिष्ठ विशेषज्ञ के 11 पद स्वीकृत हैं, जिनमें से एक पद भरा हुआ है और 10 पद रिक्त हैं।

उन्होंने बताया कि वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के दो पद स्वीकृत और दोनों पद भरे हुए हैं। चिकित्सा अधिकारी के 28 पद स्वीकृत हैं, जिनमें से 17 चिकित्सक पदस्थापित हैं और इनमें से दो चिकित्सक पीजी करने गए हुए हैं। चिकित्सा अधिकारी दंत के तीन पद स्वीकृत हैं और यह पद रिक्त हैं। इस तरह यहां कुल 46 पद स्वीकृत हैं, जिनमें से 22 पद भरे हुए हैं और 24 पद खाली हैं।

More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
image