Friday, Apr 26 2024 | Time 09:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार रविकांत कौशिक का निधन

रायपुर 16 दिसम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार एवं राजधानी के साध्य दैनिक प्रखर समाचार में कार्यरत रविकांत कौशिक का कल देर रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।वह लगभग 60 वर्ष के थे।
मिली जानकारी के अनुसार श्री कौशिक कल शाम अपने दफ्तर में ही थे,उसी समय उन्होने सीने मे दर्द की शिकायत की।उन्हे तत्काल पास में स्थित एक अस्पताल में ले जाया गया जहां से उन्हे नारायणा अस्पताल ले जाया गया।डाक्टरों ने जांच के बाद उन्हे मृत घोषित कर दिया।उऩकी अन्त्येष्टि आज शाम महासमुन्द जिले के उनके पैतृक गांव में होगी।
श्री कौशिक बहुत ही सक्रिय एवं मुखर पत्रकार थे।उनकी सक्रियता के चलते स्थानीय साध्य दैनिक में होते हुए भी तमाम राष्ट्रीय नेता उन्हे जानते थे।श्री कौशिक का जीवन काफी चुनौतीभरा रहा।उन्होने तमाम मुश्किलों का सामना किया,लेकिन उससे उबर कर वह पत्रकारिता क्षेत्र में आए।सक्रिय पत्रकारों के एक बड़े वर्ग में वह काफी लोकप्रिय थे।उनके परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटी है जोकि एक टीवी चैनल में पत्रकार है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्री कौशिक के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।उन्होंने शोक संदेश में कहा कि श्री कौशिक ने हमेशा पत्रकारिता के उंचे मानदण्डों को बनाए रखा। उनकी पहचान खबरों में निष्पक्षता और विश्वसनीयता को लेकर थी।उनका निधन प्रदेश के पत्रकारिता जगत के लिए अपूर्णीय क्षति है।
भाजपा उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री ड़ा. रमन सिंह ने श्री कौशिक के निधन पर हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए इसे अपनी निजी क्षति बताते हुए कहा कि श्री कौशिक उनके अभिन्न पारिवारिक मित्र थे।प्रदेश की पत्रकारिता में स्थापित और अपना विशिष्ट स्थान रखने वाले कौशिक जी का देहावसान हृदयविदारक है। डा.सिंह ने कहा कि पत्रकारिता में कौशिक जी का तेवर, उनकी निष्ठा और ईमानदारी नयी पीढ़ी के लिये प्रेरणा का काम करेगा।
साहू
वार्ता
image