Friday, Apr 26 2024 | Time 08:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


टंडन नहीं मनाएंगे अपना जन्मदिन

भोपाल, 10 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के राज्‍यपाल लालजी टंडन 12 अप्रैल को 85 वर्ष के हो जायेगें। कोरोना संकट के द्रष्टिगत उन्होंने जन्‍म दिवस समारोह नहीं मनाने का निर्णय किया है।
श्री टंडन ने कहा है कि कोरोना वायरस संकट के दौर में सोशल डिस्‍टेसिंग के मापदंडों का अक्षरश: पालन किया जाना आवश्‍यक है। इसलिए किसी तरह का सामाजिक उत्‍सव अथवा आयोजन नहीं किया जायें। उन्‍होंने प्रदेशवासियों से पुन: अपील की है कि कोरोना केयर के प्रधानमंत्री एवं मुख्‍यमंत्री के कोषों में दान दे।
श्री टंडन ने एक वर्ष तक राज्‍यपाल के रूप में मिलने वाले वेतन का 30 प्रतिशत कम लेने का निर्णय किया है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री कोरोना केयर फन्‍ड में दस लाख रूपए और मुख्‍यमंत्री कोरोना राहत कोष में दस लाख रूपए जमा कराए है।
उन्होंने नागरिकों का आह्वान किया है कि संकट की इस घड़ी में अपनी जान की परवाह किये बिना सुरक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य, स्‍वच्‍छता और संचार सेवाओं का संचालन करने वाले कोरोना योद्धाओं और उनके परिजनों का मनोबल बढ़ाने के हर अवसर पर अभिवादन द्वारा उनका उत्साहवर्धन करें। घर पर रहते हुये उनके वंदन अभिनंदन के कार्य करें। जब भी कोरोना योद्धा उनकी गली, मोहल्‍लें में आए, उनके सम्‍मान में ताली, घंटी अथवा शंख बजाकर उनके प्रति सम्‍मान का प्रदर्शन करें।
नाग
वार्ता
image