Friday, Apr 26 2024 | Time 08:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में एडीसी चुनाव के लिये भाजपा ने बुलाई बैठक

अगरतला, 29 फरवरी (वार्ता) इंडीजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) से गठबंधन को लेकर उहापोह के बीच भाजपा नेताओं ने आगामी दो महीने के भीतर होने वाले 28 सदस्यीय त्रिपुरा आदिवासी क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद (एडीसी) चुनाव प्रचार अभियान की रणनीति के लिये शनिवार को यहां बैठक की।
उप मुख्यमंत्री जिशनु देव वर्मा ने भाजपा और आईपीएफटी सरकार की सफलताओं को रेखांकित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने एडीसी की चुनौतियों और मुद्दों पर विस्तृत रिपोर्ट बनायी है और विकास के लिए स्थानीय योजनाओं को तैयार किया है।
भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार के लगातार समर्थन के बाद भी वाम शासित एडीसी ने पिछले दो सालों से पहाड़ी क्षेत्रों में रह रहे आदिवासियों के विकास के लिये सार्थक प्रयास नहीं किये।
परिषद के चुने गये सदस्यों की निष्क्रियता के कारण पहाड़ी इलाकों में मूलभूत ढ़ांचा और सेवाएं वास्तविकता में छिन्न भिन्न हो गई हैं।
गृह मंत्री ने चुनाव से पूर्व किये वादों के मुताबिक आदिवासियों के सामाजिक-आर्थिक, सांस्कृतिक और भाषाई विकास के लिये एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है और उसने हितधारकों के साथ दो बार बैठक भी बुलाई है।
इसके अलावा, योजना के मुताबिक राज्य सरकार ने आदिवासियों के विकास और एडीसी इलाकों की बेहतरी के लिये केंद्र सरकार से 8000 करोड़ रुपये के स्पेशल पैकेज की मांग की। आदिवासी विधायकों समेत भाजपा के सभी बड़े नेताओं और एडीसी के ग्राम स्तरीय नेताओं ने बैठक में हिस्सा लिया।
शुभम जितेन्द्र
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image