Friday, Apr 26 2024 | Time 12:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बागेश्वर के बैजनाथ वन रेंज में मिला तेंदुए का शव

नैनीताल, 23 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के बागेश्वर जिला वन प्रभाग के बैजनाथ वन रेंज में रविवार को तेंदुए का शव बरामद हुआ है।
वन विभाग को सूचना मिलने के बाद वन कर्मियों ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और आवश्यक कार्रवाई में जऊट गयी है। विभाग यह भी पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि तेंदुए की मौत सामान्य है या उसे मारा गया है। तेंदुए का शव जंगल में एक खेत में पड़ा हुआ था। शव को सबसे पहले ग्रामीणों ने देखा। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी। इसके बाद वन विभाग की एक टीम ने मौके का मुआयना कर शव को कब्जे में ले लिया।
मृतक तेंदुए की उम्र सात से आठ साल बतायी जा रही है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि उसकी मौत क्यों और कैसे हुई है। वन विभाग को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। अधिकारियों का मानना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही तेंदुए की मौत का पता चल सकेगा। तेंदुए का वजन 70 किलो बताया जा रहा है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image