Sunday, Apr 28 2024 | Time 00:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बिजली बिल बकायादारों के होंगे शस्त्र लायसेंस निरस्त-कलेक्टर

भिंड, 29 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले में बिजली बिल बकायादारों के शस्त्र लायसेंस निरस्त किए जाएंगे। इसके लिए बिजली कंपनी ने करीब 5300 बड़े बकायादारों की सूची तैयार कर भिण्ड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव को भेज दी है।
बिजली कंपनी के अधिकारियों के अनुसार जिले में करीब 5300 उपभोक्ता ऐसे हैं। जिन पर एक लाख से लेकर 70 लाख रुपये तक बिजली का बिल बकाया है। बिल जमा कराने के लिए बिजली कंपनी के अधिकारियों ने ट्रांसफार्मर उतराने से लेकर कई जतन कर लिए हैं। इसके बावजूद बकायादार बिल जमा करने के लिए तैयार नहीं है। ऐसे में बिजली कंपनी की बढ़ती परेशानी को कम करने के लिए जिला प्रशासन आगे आया है। भिण्ड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने बिजली कंपनी के महाप्रबंधक (एसई) से एक लाख रुपये से अधिक बकायादारों की लिस्ट मांगी है।
भिण्ड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि भिण्ड जिले में लोग बंदूक को अपनी शान समझते हैं। हालांकि लाइसेंसी हथियारों से कई लोग सुरक्षा गार्ड की नौकरी कर रोजगार भी पा रहे हैं, लेकिन इसका ज्यादातर इस्तेमाल शादी या दूसरे समारोह में नाते-रिश्तेदारों पर रौब जमाने में किया जाता है। इसलिए अब वह ऐसे बड़े बकायादारों के शस्त्र लायसेंस निरस्त किए जाएंगे।
सं बघेल
वार्ता
More News
छत्तीसगढ़ में ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में चार लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में चार लोगों की मौत

27 Apr 2024 | 8:23 PM

जांजगीर-चांपा 27 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के मुलमुला थाना क्षेत्र में शनिवार को ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

see more..
image