Friday, Apr 26 2024 | Time 08:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बाहर से आने वाले व्यक्तियों को कोरोना कंट्रोल रुप में करना होगा संपर्क

जबलपुर, 08 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर जिला प्रशासन ने जिले एवं प्रदेश के बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों को कोरोना कंट्रोल रुप में संपर्क करने के निर्देश जारी किए हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर भरत यादव ने कल इस संबंध के आदेश जारी कर कहा कि जिले एवं प्रदेश के बाहर से आने वाले सभी नागरिकों को कोरोना कंट्रोल रुप में संपर्क करना होगा, चाहे वह जबलपुर का ही निवासी क्यों नहीं हो। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले हर व्यक्ति को जिले के प्रवेश सीमा में स्वास्थ्य की जॉच की जा रही है, उनसे सेल्फ डिक्लेयरेशन फार्म भरवाया जा रहा है।
श्री यादव ने बताया कि एकीकृत कोरोना कंट्रोल रूम का दायरा बढ़ा कर इसे अब ग्रामीण क्षेत्रों से भी जोड़ दिया गया है। ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले हर व्यक्ति पर कंट्रोल रूम से निगरानी रखी जा रही है। साथ ही जबलपुर शहर के साथ-साथ कंट्रोल रूम से ग्रामीण क्षेत्रों से मिल रही सूचनाओं का एनालिसिस भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति बाहर से आने की सूचना छिपाएगा या सेल्फ डिक्लेयरेशन में गलत जानकारी देगा, होम क्वारेंटाइन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी जायेगी।
सं बघेल
वार्ता
image