Friday, Apr 26 2024 | Time 06:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा ने की तेलंगाना में कोरोना परीक्षण के लिए और लैब, अस्पतालों की मांग

हैदराबाद, 03 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) के परीक्षण के लिए भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के दिशानिर्देशों और मंजूरी के मानदंडों के अनुसार अधिक प्रयोगशालाओं और अस्पतालों को अनुमति देने की शुक्रवार को मांग की।
वर्तमान में यह सुविधा पूरे राज्य में केवल गांधी अस्पताल में उपलब्ध है।
महाराष्ट्र, तमिलनाडु और कर्नाटक जैसे पड़ोसी राज्यों ने पहले ही कई सार्वजनिक और निजी परीक्षण केंद्रों के माध्यम से बड़े पैमाने पर जांच शुरू कर दी है। भाजपा के मुख्य प्रवक्ता के. कृष्ण सागर राव ने यहां एक बयान में कहा कि तेलंगाना सरकार के लिए राज्य की जनता के व्यापक हित में यह कदम उठाना बहुत महत्वपूर्ण है।
श्री राव ने कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को समझना चाहिए कि कोरोना पॉजिटिव मामलों की शुरुआती चरण में ही जांच कर उन्हें अलग-थलग नहीं किया गया तो निकट भविष्य में विनाशकारी परिणाम सामने आ सकते हैं। विशेष रूप से राज्य के करीमनगर, निज़ामाबाद और पुराने हैदराबाद जैसे कोरोना के हॉटस्पॉट माने जा रहे शहरों में जल्द से जल्द परीक्षण करना इसके प्रसार को रोकने के लिए अत्यंत अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को कोरोना संक्रमण के मामलों को प्रतिष्ठा का सवाल नहीं बनाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि कोरोना वर्तमान में दुनिया भर में एक गंभीर संक्रामक बीमारी के रूप में सामने आया है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि सरकारों द्वारा किसी भी निष्क्रियता या अनुचित कार्रवाई से राज्य के स्वास्थ्य ढांचे और मौतों की संख्या पर अचानक गंभीर प्रभाव पड़ सकता है।
भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी इस महत्वपूर्ण चरण में जिम्मेदारी से काम करने और राज्य के कोरोना हॉट-स्पॉट में अधिक से अधिक लोगों का परीक्षण कर संक्रमितों को आइसोलेट करने का सुझाव देती है। भाजपा को लगता है कि राज्य सरकार को सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद करनी चाहिए, लेकिन वह सबसे बुरी स्थिति के लिए भी तैयार रहे।
श्री सागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पूरे देश से एकजुट होकर इस संकट से जिम्मेदारी के साथ निपटने का आह्वान किया है। भाजपा ने तेलंगाना के लोगों से अनुरोध किया कि वे घर पर रहें, सुरक्षित रहें और राज्य सरकार के निर्देशों का पालन करें।
यामिनी.श्रवण
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image