Sunday, Apr 28 2024 | Time 00:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भगवान श्रीराम का अपमान करने वालों को बुंदेलखंड़ में नहीं जमाने देंगे पैर: यादव

खजुराहो, 28 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कांग्रेस पर भगवान श्रीराम का अपमान करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण ठुकरा कर भगवान श्रीराम का अपमान करने वाली कांग्रेस बुंदेलखंड़ में अपना पैर जमाने का प्रयास कर रही, लेकिन इस चुनाव में हमें उन्हे सबक सिखाना है।
डॉ यादव ने छतरपुर जिले की खजुराहो लोकसभा के चंदला में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए यह आरोप लगाया। जनसभा को प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने भी संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच सौ वर्षो के संघर्ष के बाद अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर तैयार हुआ और जब प्राण प्रतिष्ठा के लिए कांग्रेस को आमंत्रण दिया गया, तो कांग्रेस ने आमंत्रण ठुकरा कर भगवान श्रीराम का अपमान किया। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम का अपमान करने वाली कांग्रेस अब बुंदेलखंड में अपना पैर जमाने का प्रयास कर रही है, जिसे ऐसा करने नहीं दिया जाएगा, जनता उन्हें लोकसभा चुनाव में सबक सिखाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड आल्हा-ऊदल का क्षेत्र रहा है, जिनकी तलवार की धाक दूर-दूर तक रही है। शताब्दियों से भारत की दुनिया में अलग पहचान रही है। लेकिन कुछ खराब समय आया और पहले बाहर से आए दुश्मनों और फिर कांग्रेस ने देश का नुकसान किया। लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समय है। मोदी सरकार आपकी अपनी सरकार है, भारतीय संस्कृति का परचम फहराने वाली सरकार है। देश का बच्चा-बच्चा मोदी मय है और देश के हर हिस्से, हर कोने से आवाज उठ रही है-‘फिर एक बार, मोदी सरकार’।
डॉ. यादव ने कहा कि देश में जब कांग्रेस सरकार बनी, तो अटलजी की सरकार की सारी योजनाओं, सारे विकास कार्यों को बंद कर दिया। स्वर्णिम चतुर्भुज जैसी देश का कायाकल्प करने वाली योजना को भी बंद कर दिया। आतंकवादी देश में कहीं भी हमला और बम धमाके करते रहते थे। लेकिन 2014 में प्रधानमंत्री श्री मोदी की सरकार आई। इसके बाद तो ऐसा माहौल बना कि हमारी सरकार ने आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारने का रिकॉर्ड बना दिया।
उन्होंने कहा कि आपका क्षेत्र कला-संस्कृति, आचरण, विचार, वीरता और बहादुरी के साथ सर्वगुण संपन्न रहा है, लेकिन कमी रही तो बस इस बात की कि कांग्रेस की सरकारों की निगाह इस पर नहीं पड़ी। प्रधानमंत्री श्री मोदी की सरकार ने इस क्षेत्र को 45 हजार करोड़ की लागत वाली केन-बेतवा लिंक परियोजना दी है, जो स्व. अटलजी का सपना था। इस परियोजना के पूरे हो जाने पर आपके क्षेत्र में भरपूर पानी होगा। खजुराहो में प्रधानमंत्री ने जी-20 की बैठक कराई। जल्द ही आपके यहां आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज खुलने जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पायलट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज, एग्रीकल्चर और हार्टीकल्चर कॉलेज बनेंगे। आचार संहिता के बाद चंदला नगर परिषद को नगर पालिका बनाएंगे। इसके अलावा भी जो मांगें हैं, उन्हें पूरा करेंगे। फसलों को जो नुकसान हुआ, उसकी भरपाई की जाएगी।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में हमें 12 दिन का समय चुनाव प्रचार करने मिला था। देवतुल्य कार्यकर्ताओं के अथक मेहनत का ही परिणाम है कि हमें खजुराहो लोकसभा में 4 लाख 93 हजार से अधिक मतों से विजय मिली। कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत से चंदला विधानसभा के सभी 255 बूथों पर पार्टी को जीत मिली और रिकार्ड 68 प्रतिशत मत प्राप्त हुए हैं। भाजपा बूथ स्तर पर कार्य करने वाली पार्टी है।
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में हम सभी को परिश्रम की पराकाष्ठा करते हुए खजुराहो लोकसभा के सभी बूथों पर भाजपा को ऐतिहासिक विजय दिलाना है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने हर बूथ पर 370 नए मतदाताओं को जोड़ने का लक्ष्य निर्धारित किया है। सभी कार्यकर्ताआें को अपने-अपने बूथों पर 370 नए मतदाताओं को पार्टी से जोड़कर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चरणों में 370 नए कमल पुष्प अर्पित करना है।
मुख्यमंत्री डॉ यादव और प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा के समक्ष चंदला विधानसभा के बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा की रीति नीति और प्रधानमंत्री श्री मोदी के विकास कार्यो से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष ने सभी को पार्टी का अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया।
बघेल
वार्ता
More News
छत्तीसगढ़ में ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में चार लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में चार लोगों की मौत

27 Apr 2024 | 8:23 PM

जांजगीर-चांपा 27 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के मुलमुला थाना क्षेत्र में शनिवार को ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

see more..
image