Sunday, Apr 28 2024 | Time 06:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


माताओं, बहनों को आगे नहीं बढ़ने देना चाहती कांग्रेस, टिकट देने में भी कंजूसी की: यादव

अशोकनगर, 28 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह माताओं, बहनों को अगले बढ़ने नहीं देना चाहती है। उसने लोकसभा चुनाव में माताओं और बहनों को टिकट देने में भी कंजूसी की है।
डॉ यादव ने यह बात जिले के चंदेरी विधानसभा के ईशागढ़ में आयोजित यादव समाज के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा और केंद्रीय मंत्री एवं गुना लोकसभा क्षेत्र के पार्टी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा माताओं-बहनों को सामान दृष्टि से देखती है। मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में भाजपा ने छह और कांग्रेस ने सिर्फ एक महिला को टिकट दिया। बडे दुर्भाग्य की बात है कि कांग्रेस माताओं-बहनों को आगे नहीं आने देना चाहती, वह माताओं-बहनों को सम्मान देने में भी कंजूसी करती है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में वर्षों तक शासन करने वाली कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का सिर्फ नारा देती थी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले दस वर्षों में देश के 25 करोड़ लोगों की गरीबी हटाई है। आप सभी जनता जर्नादन इस लोकसभा चुनाव में मतदान करने से पहले 2014 के पहले का भारत और 2003 के पहले के मध्यप्रदेश को याद जरूर करना, ताकि कांग्रेस की सच्चाई आप सभी को भी याद रहे।
डॉ यादव ने कहा कि वर्ष 2018 में कांग्रेस को 13 महीने का समय मिला था, लेकिन कांग्रेस सरकार ने गुना, अशोकनगर की तरफ ध्यान नहीं दिया। हमारे 100 दिन के कार्यकाल में हमारी सरकार ने गुना, अशोकनगर के लिए विश्वविद्यालय के साथ युवाओं को बहुत बड़ी सौगात दी। यह वीरों और बहादुरों का क्षेत्र है। यहां पर हमने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के नाम पर कृषि विश्वविद्यालय भी दिया है। जिसके माध्यम से युवा पढ़ेंगे, आगे बढ़ेंगे। युवाओं को मान सम्मान मिलेगा। 3 महीने की सरकार में 100 से ज्यादा फैसले लिए गए हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यादव समाज भगवान श्रीकृष्ण के समय से गौ पालन कर रहा है। आज भी यादव समाज गायों को पालते हैं। हमने निर्णय लिया है कि सड़कों पर गौ माता को बेसहारा नहीं छोड़ेंगे, उनकी पूरी चिंता भाजपा सरकार करेगी। जैसे आदमी के इलाज के लिए एंबुलेंस आती है, वैसे ही गौ माता के इलाज के लिए भी अब एंबुलेंस बुलाकर उनका भी इलाज करने का निर्णय लिया है। गौशालाओं को मिलने वाले अनुदान को भी 100 प्रतिशत बढ़ाकर उसे दोगुना कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव प्रधानमंत्री श्री मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। वे जो भी कार्य कर रहे हैं यह आशीर्वाद भाजपा के माध्यम से मिला है।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने ईशागढ़ में यादव समाज के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ सबके प्रयास से देश को आगे ले जाने का कार्य किया। प्रधानमंत्री देश को विकसित बनाने और विश्व गुरू बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं, इसके लिए सबका प्रयास भी आवश्यक है। देश में वर्षों तक शासन करने वाली कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का सिर्फ नारा दिया, लेकिन प्रधानमंत्री श्री मोदी ने 2014 से अब तक देश के करीब 25 करोड़ और मध्यप्रदेश के करीब 2.5 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आ गए है।
उन्होंने कहा कि आप लोग जब लोकसभा के लिए मतदान करने जाएं तो कांग्रेस के शासनकाल का देश और मध्यप्रदेश को जरूर याद करें। 2014 से पहले देश की क्या स्थिति थी, किसी से छिपी नहीं है। वहीं 2003 में भाजपा की सरकार बनने से पहले मध्यप्रदेश किस दुरावस्था के दौर से गुंजर रहा था, यह भी आप सभी को मालूम है।
श्री शर्मा ने कहा कि केंद्रीय मंत्री व गुना लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के योग्य प्रत्याशी श्री सिंधिया और उनके परिवार ने इस क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। केंद्र में प्रधानमंत्री श्री मोदी और मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ यादव की डबल इंजन सरकार इस क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यहां से श्री सिंधिया को बहुमत देकर श्री मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाए।
केंद्रीय मंत्री व गुना लोकसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी श्री सिंधिया ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि देश में 65 वर्षों तक शासन करने वाली कांग्रेस ने देश के विकास और गरीबों के कल्याण व उनके जीवन में बदलाव के लिए कोई कार्य नहीं किया। सत्ता में रहने के दौरान कांग्रेस नेताओं ने सिर्फ अपनी जेबें भरने का काम किया। इतना ही नहीं हमारे यादव समाज के नेता स्व. सुभाष यादव को मुख्यमंत्री बनने से रोक दिया। वहीं, भाजपा ने मध्यप्रदेश में दो यादव समाज से स्व. बाबूलाल गौर और वर्तमान में डॉ यादव मुख्यमंत्री बनाया है।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मूलमंत्र पर कार्य कर रही है। यादव समाज के योगेश्वर श्री कृष्ण जिनके एक उंगली बांसुरी ऐसी मधुरता से बजती थी कि पूरा ब्रह्मांड उनका कायल होता था। वहीं दूसरी उंगली में सुदर्शन चक्र होता था, जिससे ब्रह्मांड में अगर कहीं अन्याय होता था तो वह सुदर्शन चक्र न्याय चक्र के रूप में कार्य करता था। आप सभी उसी समाज से हैं, आक्रांताओं को खदेड़ने और देश की सीमा की रक्षा में यादव समाज अग्रणी भूमिका निभा रहा है। आप सभी लोग यादव समाज से मुख्यमंत्री नहीं बनाकर कांग्रेस द्वारा किए गए अन्याय के खिलाफ मतदान करें।
सम्मेलन को प्रदेश शासन की मंत्री कृष्णा गौर, सांसद केपी यादव, अशोकनगर जिला अध्यक्ष आलोक तिवारी सहित जनप्रतिनिधियों ने संबोधित किया। इस अवसर पर चंदेरी विधायक जगन्नाथ रघुवंशी, मुंगावली विधायक राव बृजेंद्र सिंह यादव, कोलारस विधायक महेंद्र सिंह यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष राव अजय यादव उपस्थित रहे।
बघेल
वार्ता
More News
छत्तीसगढ़ में ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में चार लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में चार लोगों की मौत

27 Apr 2024 | 8:23 PM

जांजगीर-चांपा 27 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के मुलमुला थाना क्षेत्र में शनिवार को ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

see more..
image