Friday, Apr 26 2024 | Time 09:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई को लेकर राज्य सरकार प्रतिबद्ध - राठौर

माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई को लेकर राज्य सरकार प्रतिबद्ध - राठौर

भोपाल, 15 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के वाणिज्यिक कर मंत्री बृजेंद्र सिंठ राठौर ने आज कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार विभिन्न प्रकार के माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई को लेकर प्रतिबद्ध है।

श्री राठौर ने अपने विभागों की एक वर्ष की उपलब्धियां गिनाने के लिए आयोजित पत्रकार वार्ता में एक सवाल के जवाब में यह बात कही। उन्होंने कहा कि उनके विभाग ही नहीं सरकार के पास भी माफियाओं की गतिविधियों की जानकारी है और इस बारे में नियमानुसार कार्रवाई भी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि एक वर्ष पुरानी राज्य सरकार अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर जनहितैषी कार्य कर रही है और इसके लिए आवश्यक धनराशि जुटाने के लिए भी अपने स्तर पर प्रयास कर रही है। इसी क्रम में आबकारी और पंजीयन आदि विभागों के माध्यम से अतिरिक्त राजस्व जुटाने के प्रबंध किए गए हैं। इस अतिरिक्त राशि से राज्य में जनकल्याण से जुड़ी योजनाओं पर बेहतर ढंग से अमल सुनिश्चित किया जाएगा।

श्री राठौर ने राज्य में स्थित विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल ओरछा का जिक्र करते हुए कहा कि वहां पर आने वाले समय में होने वाले उत्सव के जरिए पर्यटकों को भी आकर्षित किया जा सकेगा। इस विषय को लेकर आबकारी विभाग की ओर से भी आवश्यक सहयोग पर्यटन विभाग को कराया जा रहा है।

प्रशांत

वार्ता

image