Friday, Apr 26 2024 | Time 11:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


यंग इंडिया के बोल 2019 कार्यक्रम की शुरूआत छत्तीसगढ़ से

रायपुर 17 सितम्बर (वार्ता) महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर युवक कांग्रेस द्वारा आयोजित यंग इंडिया के बोल 2019 वाद-विवाद प्रतियोगिता कार्यक्रम की शुरूआत छत्तीसगढ़ से की गई।
युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता विवेक मेहता व मैनुद्दीन ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि भारत के युवाओं के बीच संचार कौशल विकसित करने के उद्देश्य इस कार्यक्रम की शुरूआत महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यंग इंडिया के बोल 2019 वाद-विवाद प्रतियोगिता पूरे देशभर में आयोजित किया जाएगा, जिसकी शुरूआत छत्तीसगढ़ से की जा रही है।
श्री मेहता ने बताया कि भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा इस प्रतियोगिता को वर्तमान में छत्तीसगढ़ के अलावा हिमाचल प्रदेश और बिहार में शुरू किया गया जा रहा है। प्रतियोगिता दो स्तर पर पर आयोजित की जाएगी, जिसमें हम प्रतिभागियों को वाद-विवाद सह भाषण देने के लिए आमंत्रित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस यंग इंडिया के बोल एक प्रेरक और शक्तिशाली भाषण के माध्यम से सभी युवाओं और कॉलेज छात्रों के बीच नेतृत्व क्षमताओं का भी बढ़ावा मिलेगा।
लक्ष्मण.साहू
वार्ता
image