Friday, Apr 26 2024 | Time 06:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजकीय सम्मान के साथ शहीद अश्विनी कुमार काछी का अंतिम संस्कार

राजकीय सम्मान के साथ शहीद अश्विनी कुमार काछी का अंतिम संस्कार

जबलपुर, 16 फरवरी (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पुलवामा में दो दिन पहले हुए आतंकवादी हमले में शहीद मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले के सपूत अश्विनी कुमार काछी का आज उनके गृह गांव खुडावल में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

शहीद अश्वनी को मुख्याग्नि उनके बड़े भाई सुमत लाल ने दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केबिनेट मंत्री गोविंद सिंह, जीतू पटवारी, तरूण भानोट, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक, पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारी व कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में जन समूह शामिल था।

जबलपुर जिले के ग्राम खुडावल निवासी अश्वनी कुमार काछी (30) केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 35 बटालियन में पदस्थ थे। पुलवामा में गुरूवार को हुई आंतकी हमले में वह शहीद हो गए थे। उनका पार्थिक शरीर आज सुबह इलाहाबाद विमानतल पहुॅचा। वहां से सीआरपीएफ के वाहन से शहीद के पार्थिक शरीर को सिहोरा लाया गया। रास्ते में कई स्थानों पर शहीद को श्रृद्धांजलि अर्पित की गयी।

सिहोरा में बड़ी संख्या में जनसमूह पहले से एकत्र था। दोपहर 12.10 बजे शहीद का पार्थिक शरीर जैसे ही सिहोरा पहुॅचा तो पहले से उपस्थित जनसमूह द्वारा अश्विनी के अमर रहने के गगनभेदी नारों से पूरा सिहोरा गूॅज उठा। पार्थिक शरीर के साथ बड़ी संख्या में उपस्थित जनसमूह ने पूरे सिहोरा का भ्रमण करते हुए पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

दोपहर साढे तीन बजे के लगभग शहीद की अंतिम यात्रा उनके निज निवास से मुक्तिधाम के लिए रवाना हुई। इस दौरान उपस्थित जनसैलाब ने अश्वनी के अमर रहे के नारे लगाये। इस दौरान भारत माता की जय तथा पाकिस्तान विरोधी नारे भी लोगों ने लगाए। शहीद के पार्थिक शरीर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित केबिनेट मंत्री गोविंद सिंह, जीतू पटवारी, तरूण भानोत, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष, सांसद राकेश सिंह, विधायक एव पूर्व मंत्री अजय विश्नोई, स्थानीय विधायक नंदिनी मरावी ने पुष्प च्रक भेंट कर श्रृद्धांजलि अर्पित की।

इस मौके पर श्री कमलनाथ ने शहीद अश्विनी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद उनके परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि आंतकी हमले में हुए शहीद अश्विनी बहादुर नौजवान था और प्रदेश को उस पर गर्व है। प्रदेश के नौजवान देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर रखने का साहस रखते है। उनकी वीरता का परिणााम है कि दुश्मन कायराना हरकत में उतर आया है।

 

image