Friday, Apr 26 2024 | Time 20:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विचाराधीन कैदी की मृत्यु, रिश्तेदारों ने ज्यादती का आरोप लगाया

बड़वानी 18 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिला मुख्यालय स्थित केंद्रीय जेल में विचाराधीन कैदी की कथित तौर पर पेट में तकलीफ होने के चलते मृत्यु हो जाने के उपरांत रिश्तेदारों ने जेल प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े किए है।
केंद्रीय जेल के बड़वानी के अधीक्षक डी एस अलावा ने बताया कि वरला पुलिस थाना क्षेत्र के बेलघाट निवासी 50 वर्षीय कान्हा की आज जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि कल शाम उसे पेट में तकलीफ थी जिसके चलते चिकित्सकों ने उसका उपचार किया था। आज सुबह पुनः तकलीफ होने के बाद वह बेहोश हो गया और उसे तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी।
उन्होंने कहा कि मामले की न्यायिक जांच आरंभ कर दी गयी है।
उन्होंने बताया कि वह मारपीट, छेड़छाड़ और पॉक्सो की धाराओं के अंतर्गत उसके तीन पुत्रों और एक भाई के साथ 6 फरवरी को विचाराधीन कैदी के रूप में केंद्रीय जेल में निरुद्ध हुआ था।
दूसरी ओर कान्हा के रिश्तेदार वेरता और एक अन्य ग्रामीण राजमल सेनानी ने बताया कि जेल में निरुद्ध करने के पूर्व तक कान्हा को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं थी और वह पूर्ण स्वस्थ था। उन्होंने बताया कि उनके आने के पूर्व ही पोस्टमार्टम कर दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया की जेल में कान्हा के साथ कोई ज्यादती हुई है।
दूसरी ओर जेल अधीक्षक श्री अलावा ने कहा कि चूंकि कान्हा के 3 पुत्र व भाई इस मामले के आरोपी थे इसलिए अन्य रिश्तेदारों को न बुलाते हुए उनके तथा मजिस्ट्रेट के समक्ष पोस्टमार्टम करा दिया गया।
सं नाग
वार्ता
image