Friday, Apr 26 2024 | Time 08:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


स्मृति दिवस पर शहीद सैन्य और पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी

स्मृति दिवस पर शहीद सैन्य और पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी

देहरादून 21 अक्टूबर (वार्ता) शहीद स्मृति दिवस पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने देहरादून में शहीद स्मारक पर पुलिस एवं अर्द्ध सैन्य बलों के शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और शहीद पुलिस एवं अर्द्धसैन्य बलों के परिजनों को सम्मानित भी किया।

श्री त्रिवेन्द्र ने रविवार को पुलिस लाइन्स देहरादून में आयोजित पुलिस शहीद परेड में भाग लेने के बाद कहा कि विगत एक वर्ष में देश की रक्षा करते हुए कुल 414 जवान शहीद हुए है। मुख्यमंत्री ने इन वीर शहीदों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की। इन शहीदों में उत्तराखंड के दो पुलिस कर्मियों जिन्होंने ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति दी, उनमें आरक्षी श्री रमेश लाल एवं श्री सुभाष चन्द्र शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड सामरिक दृष्टि से संवेदनशील राज्य है। राज्य पुलिस के समक्ष अनेक चुनौतियाँ हैं। प्रदेश में शांति एवं कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। किसी भी देश एवं समाज की सुरक्षा के लिए सुरक्षा बलों का मजबूत होना जरूरी है।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि प्रदेश पुलिस सुनियोजित तरीके से इन चुनौतियों का सामना करने में सफल होगी। आगामी महाकुंभ एवं कांवड़ के अतिरिक्त प्रदेश में होने वाले मेलाें, धार्मिक आयोजनों में पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

इस अवसर पर वित्त मंत्री प्रकाश पंत, शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय, उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत, सांसद डाॅ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, श्रीमती माला राजलक्ष्मी शाह, विधायक हरवंश कपूर, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी, अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश, राधा रतूड़ी प्रमुख सचिव गृह आनन्द वर्द्धन एवं कई अन्य ने शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

सं. उप्रेती

वार्ता

More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image