Friday, Apr 26 2024 | Time 15:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सहायक संचालक पच्चीस हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भोपाल, 28 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश की विशेष स्थापना पुलिस लोकायुक्त ने आज यहां पिछड़ा वर्ग एवं अल्प संख्यक कल्याण विभाग के सहायक संचालक को पच्चीस हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।
लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक मनु व्यास ने बताया कि एच बी सिंह सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग एवं अल्प संख्यक कल्याण सतपुड़ा भवन भोपाल को शिकायतकर्ता वल्लभ पाटीदार कृषक निवासी मेहगांव थाना धामनोद जिला धार से उसके पुत्र हेमंत पाटीदार की स्वीकृत ओवरसीज स्कॉलरशिप एरिजोना यूनिवर्सिटी फिनिक्स सिटी (यूएसए) के भुगतान एवं पांच हजार डॉलर वृद्धि करने के एवज में यह रिश्वत मांगी थी, जिसकी शिकायत के बाद आरोपी अधिकारी को सतपुड़ा भवन के मुख्यद्वार पर रंगे हाथों पकडा गया।
एसपी श्री व्यास ने बताया कि आरोपी ने पूर्व में दो लाख रुपए की मांग की थी। बाद में वार्तालाप के दौरान आरोपी ने स्कॉलरशिप की राशि पांच हजार डॉलर बढ़ाकर चार हजार डॉलर स्वयं रखने तथा एक हजार डॉलर शिकायत कर्ता के पुत्र को देने पर सहमति व्यक्त की और 25 हजार रुपये लाकर देने का कहा। शिकायतकर्ता ने पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त भोपाल को इस संबंध में कल शिकायत की, जिसके सत्यापन उपरांत आरोपी अधिकारी को रिश्वत लेते पकड़ा गया है।
बघेल
वार्ता
image