Friday, Apr 26 2024 | Time 08:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में एक साल में बनेंगे सात लाख टन क्षमता के गोदाम

हरियाणा में एक साल में बनेंगे सात लाख टन क्षमता के गोदाम

सिरसा, 25 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने आगामी एक साल के दौरान सात लाख टन की क्षमता के गोदाम बनाने का फैसला लिया है जो निजी गोदामों की तर्ज पर पंचायतों के माध्यम से बनाये जाएंगे।

श्री चौटाला ने आज यहां अपने आवास पर लोगों की समस्याएं सुनने के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कृषि कानून किसानों और कृषि के लिए लाभदायक साबित होंगे। गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष अभी तक धान की दुगुनी आवक हो चुकी है। किसानों को उनकी फसल बिक्री में किसी तरह की समस्या नहीं आने दी जा रही है। पंचायतीराज संस्थाओं को मजबूत करने की दिशा में सरकार दृढसंकल्प के साथ कार्य कर रही है।

उपमुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दशहरा की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विजयदशमी का पर्व आशा, उत्साह और ऊर्जा के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का संदेश देता है। यह पर्व अधर्म पर धर्म, बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार ने जनहित में व्यवस्था परितर्वन के लिए न केवल ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं, बल्कि धरातल पर आमजन को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया है।

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ी है। गत दिनों जींद में सात जिलों की 42 महिला जनप्रतिनिधियों को स्कूटी देकर सम्मानित किया गया है। उन्होंने बताया कि इस प्रकार का कार्यक्रम पहले गुरुग्राम में भी आयोजित किया जा चुका है तथा जल्द ही पंचकूला में भी इसी तरह एक कार्यक्रम आयोजित करके शेष जिलों की महिला जनप्रतिनिधियों को भी स्कूटी देकर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बरोदा उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशी की ऐतिहासिक जीत होगी। दोनों ही संगठन मजबूती के साथ चुनाव प्रचार-प्रसार कर रहे हैं और माहौल सरकार के पक्ष में है।

रमेश2140वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image