Friday, Apr 26 2024 | Time 08:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बजट से सभी वर्गों को फायदा -राजनाथ सिंह

बजट से सभी वर्गों को फायदा -राजनाथ सिंह

जयपुर, 06 जुलाई (वार्ता) रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने केंद्रीय बजट को किसान एवं सभी वर्गों के हितों का बजट बताते हुए कहा है कि अगले पांच वर्ष में आधारभूत ढांचा विकसित करने के लिये 100 लाख करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए श्री सिंह ने आज यहां कहा कि हमारी सरकार का प्रयास है कि किसान पर खर्च का कोई भार नहीं पड़े तथा समाज के सभी वर्गों का विकास हो।

उन्होंने कहा कि किसानों के साथ सरकार में व्यापारियों की कठिनाई को देखते हुए उनके लिये तीन हजार रुपये की पेंशन की व्यवस्था की है तथा स्वास्थ्य सुरक्षा पर विशेष ध्यान देते हुए पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा पर किया गया यह खर्च दुनियाभर में सर्वाधिक है। उन्होंने कहा कि बजट में रक्षा पर भी पर्याप्त प्रावधान किया गया है।

आतंकवाद को समाप्त करने पर प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए श्री सिंह ने कहा कि हमारी सेना इस काम में लगी हुई है। सर्जीकल स्ट्राइक का नाम लिये बिना उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवाद का प्रशिक्षण देने वाले केंद्र पर हमले की खबर दुश्मन देश की सेना को भी नहीं थी। उन्होंने कहा कि यह हमला आतंकवाद पर था न कि किसी देश की सम्प्रभुता पर। उन्होंने कहा कि भारत का यह चरित्र रहा है कि किसी भी देश की सम्प्रभुता पर सवाल नहीं खड़ा किया गया नहीं किसी की एक इंच भी जमीन दबाई गई।

उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा का शासन आने के बाद देश मजबूत हुआ है तथा आज भारत को कमजोर नहीं बल्कि ताकतवर देश कें रूप में माना जाने लगा है।

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image