Friday, Apr 26 2024 | Time 08:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अनुराग का विपक्ष पर तंज, वे लखीमपुर खीरी में राजनीतिक टूरिज्म कर रहेे हैं

अनुराग का विपक्ष पर तंज, वे लखीमपुर खीरी में राजनीतिक टूरिज्म कर रहेे हैं

चंडीगढ़, आठ अक्तूबर(वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी घटना के बाद वहां विपक्षी नेताओं विशेषकर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के पहुंचने पर आज तंज कसते हुये कहा है कुछ लोगों को न्यायिक प्रक्रिया में विश्वास नहीं है इसलिये वे राजनीतिक टूरिज़्म करने का काम करते हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

श्री ठाकुर ने यहां ‘स्वच्छ भारत-हरा भारत‘ अभियान कार्यक्रम की शुरूआत करने से पूर्व मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू समेत अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं के लखीमपुर खीरी पहुंचने को लेकर सवाल पर यह प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने राजस्थान की हाल ही की घटना का उल्लेख करते हुये कहा कि किस तरह से लोगों से सरेआम सड़क पर एक परिवार के लोगों को पीट पीट कर मार डाला। ऐसी ही घटनाएं राजस्थान, पंजाब, छत्तीसगढ़ में होती है लेकिन राहुल और प्रियंका वहां नहीं जाते हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था राज्य का विषय है और हर राज्य को इसके प्रति सजग रहना चाहिये। उन्होंने विपक्ष को नसीहत दी कि देश की कानून प्रणाली और न्यायिक व्यवस्था पर उसे विश्वास होना चाहिये। जितने भी कदम हैं योगी सरकार ने पहले उठाये हैं। मृतकों को परिवारों को सहायता देने का काम भी किया है। मामले भी दर्ज हुये हैं और जांच भी चल रही है। मृतकों का पोस्टमार्टम भी कराया है। पुन: पोस्टमार्टम कराने की मांग भी मानी गई।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिये भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के रूप में वहां पार्टी की चुनावी तैयारियों को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि मोदी और योगी जी ने देश और प्रदेश का विकास किया है उसे उत्तर प्रदेश के लोगों ने भी देखा है। राज्य में ऐसे कई गांव थे जहां बिजली तक नहीं आती थी अब वहां 24 घंटे बिजली आती है। कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है। राज्य का चहुंमुखी विकास हुआ है वह देश के सामने है। जो उत्तर प्रदेश जाता है उसको नजर आता है और इस राज्य में रहते हैं वह भी जानते हैं।

रमेश2054वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image