Friday, Apr 26 2024 | Time 06:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चौधरी ने की अजमेर से रेल सुविधाओं के विस्तार की मांग

चौधरी ने की अजमेर से रेल सुविधाओं के  विस्तार की मांग

अजमेर 21 जून ( वार्ता ) राजस्थान में अजमेर के सांसद भागीरथ चौधरी ने केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को अलग- अलग पत्र लिखकर अजमेर से रेल सुविधाओं के विस्तार की मांग की है । श्री चौधरी ने अपने पत्र में किशनगढ़ (अजमेर ) से परबतसर ( नागौर ) के बीच 45 किलोमीटर मार्ग पर पूर्व घोषित रेल मार्ग मूर्तरुप देने की मांग की है । उन्होंने लिखा कि पूर्व रेलमंत्री मनोज सिन्हा के समक्ष इस मांग को उठाया था जिसका उस दौरान मंत्री रहे सी.आर.चौधरी ने समर्थन देते सिन्हा से उक्त घोषणा कराई थी । उन्होंने कहा कि इस छोटे मार्ग को जोड़े जाने से प्रदेश के दो जिले रेलमार्ग से जुड़ेंगे , वहीं यात्रियों को भी सुविधा मिल सकेगी ।

इसके अलावा श्री चौधरी ने अजमेर -कोटा वाया नसीराबाद देवली नवीन रेलमार्ग स्वीकृत करने की मांग करते हुए इसे मंजूरी प्रदान करने का आग्रह किया है । वर्तमान में अजमेर से कोटा के लिये सुविधा जनक रेल सुविधा नहीं है । श्री चौधरी ने उदयपुर- हरिद्वार द्रुतगामी गाड़ी संख्या 19609- 19610 के दैनिक संचालन की मांग की है , इसके पीछे चौधरी का तर्क है कि इससे हिन्दुओं के दो बड़े तीर्थ स्थल पुष्कर व हरिद्वार आने जाने वाले तीर्थ यात्रियों को सुविधा मिल

सकेगी ।

अनुराग

पारीक संजय

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image