Friday, Apr 26 2024 | Time 05:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


किसानों की सम्पूर्ण कर्जमाफी के वायदे से मुकरी कांग्रेस - राजे

किसानों की सम्पूर्ण कर्जमाफी के वायदे से मुकरी कांग्रेस - राजे

जयपुर, 24 मार्च (वार्ता) राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने कहा कि कांग्रेस सम्पूर्ण किसानों का सम्पूर्ण कर्जा माफ करने का वादे से मुकर गई है।

श्रीमती राजे ने आज बगरु में आयोजित भाजपा की विजय संकल्प सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पहले सम्पूर्ण किसानों का सम्पूर्ण कर्जा माफ करने का वायदा किया था, लेकिन चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस ने इस वायदे से सम्पूर्ण शब्द हटा दिया। वायदा था राज्य के सौ प्रतिशत किसानों का कर्जा माफ करने का, लेकिन किया जा रहा है सिर्फ सहकारी बैंकों से जुड़े काश्तकारों का, जिनका 50 हजार तक का कर्जा तो हमारी सरकार ही माफ कर चुकी थी। उन्होंने कहा कि झूँठ बोलकर सत्ता में आने वाली कांग्रेस को जनता माफ नहीं करेगी।

श्रीमती राजे ने कहा कि देश फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प ले चुका है, क्योंकि मोदी जी ने पांच साल में वो काम कर दिखाया जो कांग्रेस 55 साल में नहीं कर सकी। कांग्रेस 55 साल तक गरीबी हटाओ के नारे पर राज करती रही, लेकिन गरीबी हटाने का काम मोदी जी ने इन पांच सालों में किया। प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, उज्ज्वला योजना, स्वच्छ भारत योजना, डिजीटल इंडिया, मेक इन इंडिया, अटल पेंशन योजनाओं ने लोगों का जीवन बदला है। इन योजनाओं की दुनिया भर में चर्चा है।

उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी जी ने इस घटना के बाद दिखा दिया कि हम किसी से कम नहीं है। उन्होंने खुली छूट दी तो हमारी सेना ने दुश्मन को उसके घर में जाकर सबक सिखाया।

श्रीमती राजे ने कहा कि उनकी सरकार ने जयपुर सहित 13 जिलों की प्यास बुझाने के लिए ईआरसीपी योजना का काम हाथ में लिया था। यदि पांच साल और मिल जाते तो ये योजना जमीन पर उतार देते। हमने गरीबों की पीड़ा को महसूस करके उनके मुफ्त इलाज के लिए भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की जिसे ये सरकार अब बंद करने जा रही है। ग्रामीण गौरव पथ योजना पर भी इस सरकार ने अवरोध लगा दिए हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वायदा किया था कि राजस्थान के समूचे शिक्षित बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देंगे। कांग्रेस इस वायदे से भी मुकर गई। राजस्थान में बेरोजगार हैं करीब 33 लाख और ये बेरोजगारी भत्ता देंगे करीब एक लाख बेरोजगारों को। इस अवसर पर श्रीमती राजे ने जयपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद राम चरण बोहरा को फिर से विजयी बना करके मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का अनुरोध किया।

 

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image