Thursday, Feb 27 2020 | Time 00:27 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • दिल्ली हिंसा: अमेरिका और रुस ने अपने नागरिकों के लिये परामर्श जारी किया
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


अजित पवार को वापस लाने के प्रयास जारी : राकांपा

अजित पवार को वापस लाने के प्रयास जारी : राकांपा

मुंबई, 25 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल, दिलीप वल्से पाटिल और सुनील तत्करे ने सोमवार को राज्य के उप मुख्यमंत्री और पार्टी के बागी नेता अजित पवार से यहां विधान भवन में मुलाकात की।

इन नेताओं की श्री पवार के साथ मुलाकात चार घंटे तक चली लेकिन बैठक के बाद किसी ने भी पत्रकारों को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी। राकांपा हालांकि यह कह रही है कि श्री पवार को पार्टी में वापस लाने के प्रयास जारी हैं।

पार्टी का दावा है कि उसके पास 54 में से 53 विधायकों का समर्थन है और ये विधायक पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के साथ हैं। उल्लेखनीय है कि गत 23 नवंबर को श्री पवार ने भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन देने की घोषणा कर उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और देवेंद्र फड़नवीस ने मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ली थी।

श्री पवार के भाजपा को समर्थन देने के खिलाफ राकांपा, शिवसेना और कांग्रेस ने उच्चतम न्यायालय में अर्जी दी और तुरंत बहुमत साबित कराने की अपील की। उनकी अर्जी पर सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई पूरी हो चुकी है और अदालत मंगलवार को अपना फैसला सुनाएगी।

शोभित जितेन्द्र

वार्ता

image