Friday, Apr 26 2024 | Time 09:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पहला मौका है जब शहीदों के नाम पर वोट मांगे जा रहे हैं - गहलोत

पहला मौका है जब शहीदों के नाम पर वोट मांगे जा रहे हैं - गहलोत

झुंझुनू, 11 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि यह पहला मौका है कि चुनावों में शहीदों के नाम पर वोट मांगे जा रहे हैं।

श्री गहलोत ने झुंझुनू से कांग्रेस प्रत्याशी श्रवणकुमार के लोकसभा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल करने से पूर्व उनके समर्थन में आयोजित जनसभा में सम्बोधित करते हुए कहा कि शहीदों का बलिदान पूरे देश के लिए सम्मानीय है। न केवल पुलवामा, बल्कि इससे पहले भी 62, 65 और 71 की लड़ाई में भी जवान शहीद हुए, लेकिन कभी भी शहीदों के नाम पर वोट नहीं मांगे गए। उन्होंने कहा कि देश का लोकतंत्र खतरे में है। जो जनता समझ रही है। इसी के चलते न केवल राजस्थान बल्कि पूरे देश में कांग्रेस को लेकर अच्छा माहौल है।

श्री गहलोत ने कहा कि इस देश की आबादी 130 करोड़ के करीब है और यहां रहने वाला हर व्यक्ति राष्ट्रभक्त है। उन्होंने भाजपा को कटघरे में खड़ा करते हुये कहा कि हमने सैनिक स्कूल दिया। स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी दी। लेकिन पिछली सरकार ने इस सपने को तोड़ा। यह फैसला लिया जा चुका है कि देश की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी झुंझुनू में ही खुलेगी। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार कांग्रेस को कोसती है। लेकिन उन्हें भूलना नहीं चाहिए कि 76 सालों में जो कुछ भी देश में हुआ है। वो कांग्रेस की देन है।

उन्होंने कहा कि यही नहीं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जान चली गई, लेकिन उन्होंने देश को अखण्ड रखा और टुकड़े नहीं होने दिए। उन्होंने कहा कि राज्य का मुखिया होने के नाते मेरा फर्ज बनता है कि वह आगाह करें कि देश खतरे में है और देश का लोकतंत्र खतरे में है। इसलिए हमें मिलकर कांग्रेस के हाथ सत्ता सौंपनी है। उन्होंने नोटबंदी को घोटाला बताते हुए कहा कि यूपीए सरकार आने के बाद सरकार से मांग की जाएगी कि वे इस घोटाले की जांच करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के फिर से प्रधानमंत्री बनने पर पता भी नहीं लगा सकते है कि चुनाव होंगे भी या नहीं। उन्होने कांग्रेस प्रत्याशी श्रवण कुमार को भारी मतों से जिताने की अपील भी की।

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सभा को संबोधित करते हुये कहा कि देश के हर व्यक्ति के दिल में राष्ट्र के प्रति सम्मान और प्यार है। किसी में दम नहीं है कि देश प्रेम को चुनौती दें। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सत्ता में आने के लिए या फिर कांग्रेस प्रत्याशी दिल्ली जाने के लिए चुनाव नहीं लड़ रहे है। वे देश के लोकतंत्र और गणतंत्र की जड़ को मजबूत के लिए चुनाव लड़ रहे है। उन्होंने भाजपा पर सैनिकों के शौर्य की आड़ में नाकामी छुपाने का आरोप लगाया। पायलट ने कहा कि भाजपा वाले मेरी और गहलोत के बीच अनबन की अफवाह फैलाते है। लेकिन अपने गिरेबां में नहीं झांकते कि उन्होंने आडवाणी, अरूण शौरी, यशवंत सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा और घनश्याम तिवाड़ी जैसे लोगों के साथ क्या किया। जो अपनों का नहीं, वो किसी का नहीं हो सकता।

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image