Friday, Apr 26 2024 | Time 09:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हैदराबाद की घटना ने निर्भया हत्याकांड की याद दिलाई: अभय

हैदराबाद की घटना ने निर्भया हत्याकांड की याद दिलाई: अभय

चंडीगढ़, 03 दिसम्बर(वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) नेता अभय चौटाला ने कहा कि तेलंगाना के हैदराबाद में 27 साल की पशु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म एवं जिंदा जला कर हत्या करने की घटना ने न केवल पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है बल्कि निर्भया हत्याकांड याद दिला दी है।

श्री चौटाला ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि इस घटना को लेकर लोगों में काफी नाराजगी है और देश में आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग को लेकर रोष प्रदर्शन हो रहे हैं। हरियाणा प्रदेश में भी महिलाओं के साथ दिन-प्रतिदिन अपराध की घटनाओं में बढ़ौतरी हो रही है और उनके साथ जबरन और जिस्मानी घटनाएं बढ़ने के कारण उनका जीना दूभर हो रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में साइबर सिटी नाम से जाने वाले गुरुग्राम में भी अपराध दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है।

उन्होंने विधानसभा सत्र के दौरान महिलाओं पर बढ़ती हिंसा के बारे में सरकार को चेताया था जिसके लिए उन्होंने आंकड़ों के हवाले से अपराधों के मामले में गुरूग्राम के सबसे ऊपर होने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि अफसोस है कि जिन 10 राज्यों ने महिलाओं के लिए आपात मदद के लिये हैल्पलाइन 112 शुरू की गई है उनमें नौ राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकारें हैं तथा इनमें हरियाणा भी शामिल है। उनके अनुसार सरकार पहली कलम से मंत्रियों के भत्ते तो बढ़ा सकती है लेकिन प्रदेश में महिलाओं के विरुद्ध बढ़ते अपराधों को रोकने के लिए हरियाणा महिला आयोग को महज 90 लाख रुपए का ही बजट दिया है। मुख्यमंत्री के अलावा 11 कैबिनेट मंत्रियों के भत्ते जोड़ें तो कुल राशि लगभग एक करोड़ 15 लाख रुपए बैठती है जो महिला आयोग के बजट से 20 फीसदी ज्यादा है। उन्होंने कहा कि सरकार को अपने मंत्रियों और विधायकों को खुश रखने की चिंता है लेकिन महिलाओं की रक्षा के लिए कोई नीयत और नीति नहीं है।

श्री चौटाला ने कहा कि गुरुग्राम में मेघालय की नाबालिक लड़की के साथ सामूहित दुष्कर्म हुआ और दरिंदे उसे नौकरी का झांसा देकर चार दिन तक लगातार दुष्कर्म करते रहे। उन्होंने कहा कि 25 नवम्बर को दुनियाभर में महिला हिंसा उन्मूलन दिवस के रूप में मनाया जाता है लेकिन हम इस दिन को तो मनाते लेकिन ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ के मूल संकल्प को भूल जाते हैं। उन्होंने सरकार से महिलाओं पर बढ़ती हिंसा पर ध्यान देकर अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का प्रयत्न करने की नसीहत दी।

रमेश1855वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image