Friday, Apr 26 2024 | Time 14:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर का पन्ना प्रमुखों को जीत मंत्र, बोले-मोदी की है सब ओर हवा

खट्टर का पन्ना प्रमुखों को जीत मंत्र, बोले-मोदी की है सब ओर हवा

जींद, 11 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने आज यहां भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पन्ना प्रमुखों को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि देश में चारों ओर पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हवा चल रही है लेकिन हमें किसी भी सूरत में हवा में रहने की जरूरत नहीं है।

श्री खट्टर ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में दावा किया कि हर कोई श्री मोदी को फिर से प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहता है। उन्होंने कहा “प्रधाानमंत्री श्री मोदी ही बनेंगे लेकिन हमें हवा में रहने की आवश्यकता नहीं है और हमें इस हवा के बावजूद पूरी कर्तव्यनिष्ठा से चुनाव लड़ना है। लोगों से निरंतर सम्पर्क कर घर-घर जाकर वोट मांगना है और इस कार्य में पन्ना प्रमुख अपनी अहम भूमिका निभा सकते हैं“।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब चुनाव पहले की तरह हो-हल्ले वाले नहीं रहे और अब चुनाव वैज्ञानिक तरीके से लड़े जाते हैं। चुनाव के दौरान टीवी, अखबार, सोशल मीडिया, कलाकार, विज्ञापन और प्रसारण होंगे लेकिन इन सबके बावजूद हर कार्यकर्ता को मजबूत रहकर कार्य करना होगा। एक बूथ पर मतदाता सूची में 1000 से 1200 मतदाता होते है। उस बूथ की मतदाता सूची के 15 से 20 पन्ने होते हैं और एक पन्ने पर 15 परिवारों के करीब 60 मतदाताओं के नाम होते हैं। पन्ना प्रमुख का दायित्व है कि वह इन 15 परिवारों को संभाले और उनसे निरंतर सम्पर्क कायम कर उनसे वोट की अपील करें तथा उन्हें पार्टी की गतिविधियों और कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से बताएं।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा “ हमें यह लोकसभा चुनाव हरसूरत में जीतना है“। उन्होंने मिसाल देते हुये कहा कि जिस प्रकार ब्याह-शादी या अन्य समारोह में बिना बुलाए कोई भी नहीं जाता, ठीक उसी प्रकार चुनाव भी एक समारोह की तरह होता है और इस उत्सव में किसी को भी नाराज नहीं करना है। हर मतदाता से मिलकर उससे वोट मांगना सुनिश्चित करना है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को “बूूथ जीता तो चुनाव जीता“ का भी नारा दिया और कर्तव्यनिष्ठा की शपथ दिलाई।

 

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image