Friday, Apr 26 2024 | Time 14:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मान ने दिड़बा, चीमा में तहसील कम्पलेक्सों का नींव पत्थर रखी

मान ने दिड़बा, चीमा में तहसील कम्पलेक्सों का नींव पत्थर रखी

दिड़बा (संगरूर), 22 मई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार यहाँ दिड़बा और चीमा में तहसील काम्पलेक्सों की आधारशिला रखी।

श्री मान ने लोगों को संबोधित करते हुये पूर्व मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी पर बरसते हुये कहा कि उनका भाँजा नौकरी के बदले दो करोड़ रुपए मांगता था। इसके उलट हमारी सरकार ने पद संभालने से लेकर अब तक 29 हजार नौजवानों को योग्यता के आधार पर नौकरियाँ दी हैं।

उन्होंने कहा कि यह कितनी दुर्भाग्यपूर्ण है कि गुरबाणी के प्रसारण के मुफ़्त अधिकार देने की बजाय शिरोमणि कमेटी के प्रधान अपने आकाओं के कहे पर चलते हुये सिर्फ़ एक टी. वी. चैनल को यह अधिकार दिया है। उन्होंने कहा कि अगर सरबसांझी बाणी द्वारा मानवता के भले का ईश्वरीय संदेश दुनिया भर में जायेगा तो शिरोमणि कमेटी प्रधान को क्या ऐतराज़ है। उन्होंने कहा कि लोकसभा मतदान में अकाली दल के लिए वोट मांगने वाले शिरोमणि कमेटी प्रधान को उन (मुख्यमंत्री) को शिक्षा देने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी प्रधान ज़रूर बताएं कि गुरबाणी प्रसारण के अधिकार देने से धर्म को ख़तरा पैदा होगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के अस्पष्ट बयानों की हर किसी को निंदा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी बादल परिवार के हाथों की कठपुतली की तरह काम कर रही है।

श्री मान ने कहा कि दिड़बा में नौ एकड़ में फैले बहुमंजिला तहसील काम्पलेक्स में एस.डी.एम. दफ्तर, डी.एस.पी. दफ्तर, तहसीलदार दफ़्तर, फ़र्द केंद्र, तहसील दफ़्तर, बी.डी.पी.ओ. दफ्तर और अन्य इमारतें होंगी। उन्होंने कहा कि राज्य भर में ऐसे आधुनिक तहसील काम्पलेक्स बनाये जाएंगे। उन्होंने गेहूं पर लगाई मूल्य कटौती के लिए केंद्र सरकार की आलोचना करते हुये कहा कि राज्य के अन्नदाता की अथक मेहनत के बिना केंद्रीय पुल भरना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि जब केंद्र सरकार हमसे अनाज की सप्लाई मांगेगी, जिससे किसानों पर लागू मूल्य कटौती का एक-एक रुपया केंद्र सरकार से ब्याज समेत वसूला जायेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास पंजाब का ग्रामीण विकास फंड (आर.डी.एफ.) का तीन हज़ार करोड़ रुपए अभी भी लम्बित है।

विजय.श्रवण

वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image