Friday, Apr 26 2024 | Time 09:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सैनिकों के शौर्य पर मोदी राजनीति कर रहे हैं-गहलोत

सैनिकों के शौर्य पर मोदी राजनीति कर रहे हैं-गहलोत

जयपुर, 14 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि सैनिकों के शौर्य और पराक्रम के पीछे मोदी राजनीति करते हैं और योगी भारतीय सेना को मोदी सेना बताते हैं, उनके खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए।

श्री गहलोत ने आज भीलवाड़ा जिले के सहाड़ा विधानसभा के कारोही में आयोजित जनसभा में कहा कि विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस के घोषणा पत्र के आधार पर किए गए वादे के अनुसार किसानों के कर्ज माफ किए गये हैं और राष्ट्रीयकृत बैंकों के किसानों के कर्जे माफ करने के लिए व्यवस्था की जा रही है। लोकसभा चुनाव के बाद राष्ट्रीयकृत बैंकों से भी किसानों के कर्जे माफ होंगे। उन्होंने कहा कि जून तक किसानों को एक लाख कुएं के कनेक्शन भी मुहैया कराये जायेंगे।

श्री गहलोत ने कहा कि पूर्व में कांग्रेस सरकार के समय 600 दवाइयां निशुल्क की गई थी, अब हार्ट, किडनी एवं कैंसर के रोगियों को अस्पताल में उपचार के बाद भी निशुल्क दवाइयां दी जाएंगी। लघु एवं सीमांत किसानों के लिए भी कई प्रकार की योजनाएं सरकार चला रही है। राजस्थान में आवारा पशुओं के लिए सरकार द्वारा योजना बनाई जा रही है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में छह हजार रुपये महीने देने का वादा राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने किया है, जिससे प्रति महीने भारत के 25 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा साथ। घोषणा पत्र में किसानों के लिए अलग से बजट बनाने की घोषणा भी की गई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा राज्य में घृणा संवेदनहीनता एवं हिंसा का माहौल बनाया जा रहा है, जबकि कांग्रेस सौहार्दपूर्ण वातावरण में प्रेम के साथ सिद्धांतों के आधार पर वोट मांगने का कार्य कर रही है। भाजपा सरकार ने आरबीआई सीबीआई सहित कई एजेंसियों को कमजोर किया है। इस अवसर पर कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन मंत्री धीरज गुर्जर, राजस्थान सरकार के चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा, ऊर्जा मंत्री अशोक चांदना, राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांड सहित अन्य कई नेता मौजूद थे।

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image