Sunday, Apr 28 2024 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

अनंतपुर, 28 मार्च (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को रायलसीमा के लोगों से वादा किया कि राज्य की अगामी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार क्षेत्र में गोदावरी के पानी की आपूर्ति के लिए कदम उठाएगी।

श्री नायडू ने जिले के राप्टाडू में अपने प्रजा गलाम चुनाव अभियान के अंतर्गत एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए राज्य के युवाओं को आने वाले पांच वर्षों में 20 लाख नौकरियां प्रदान करने का आश्वासन दिया और कहा कि उनका पहला हस्ताक्षर मेडा जिला चयन समिति (डीएससी) पर होगा।

तेदेपा प्रमुख ने राज्य में पिछड़े वर्गों (बीसी) के बीच विश्वास उत्पन्न करने के लिए बीसी के लिए एक उप-योजना तैयार करने के अलावा समुदाय की सुरक्षा के लिए कानून बनाने का वादा किया और वर्ग के उन लोगों के लिए पेंशन का भी वादा किया जो 50 वर्ष की आयु पार कर चुके हैं।

साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य को जगन रेड्डी के विध्वंसक शासन से बचाने के लिए लोगों से जिम्मेदारी लेने का आह्वान कहा। श्री नायडू ने कहा कि चुनाव में केवल 46 दिन बचे हैं, आप सभी को राज्य को इस अराजक शासन से बचाने की जिम्मेदारी उठाने के लिए आगे आना चाहिए।

श्री नायडू ने भरोसा व्यक्त किया कि राज्य के लोगों को राज्य के मुख्यमंत्री की मनगढ़ंत कहानियों पर भरोसा नहीं हैं। जबकि प्रजा गालम बैठकें सुपरहिट हैं, श्री जगन द्वारा आयोजित की जा रही 'सिद्धम' बैठकें सुपर फ्लॉप हैं। उन्होंने उपस्थित जनसमूह से पूछा कि क्या इतनी भीड़ इकट्ठा होगी, अगर श्री जगन इस तेज गर्मी में राप्टाडू में बैठक को संबोधित करें।

श्री नायडू ने कहा कि चूंकि ये चुनाव राज्य के भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, इसलिए तीन पार्टियां, तेदेपा, जन सेना और भारतीय जनता पार्टी संयुक्त रूप से मैदान में उतरी हैं। उन्होंने राज्य के लोगों से कहा कि तीनों दलों ने आंध्र प्रदेश के पांच करोड़ लोगों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए हाथ मिलाया है।

श्री नायडू ने विश्वास जताया कि केंद्र और राज्य दोनों में राजग की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि राजग पूरे देश में 410 लोकसभा सीटें और आंध्र प्रदेश विधानसभा में 160 से ज्यादा सीटें जीतेगा।

अभय, यामिनी

वार्ता

More News
उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

27 Apr 2024 | 11:17 PM

नैनीताल, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के वनों में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। राज्य में अभी तक 689.89 हेक्टेयर जंगल आग की भेंट चढ़ चुका है। इससे वन विभाग को लाखों का नुकसान हुआ है। नैनीताल में आग बुझाने के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर को लगाया है।

see more..
image