Friday, Apr 26 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


बेस्ट कर्मचारियों की हड़ताल आज सातवें दिन भी जारी

मुंबई, 14 जनवरी (वार्ता) बृहन्मुंबई बिजली आपूर्ति और परिवहन (बेस्ट) बस कर्मचारियों की हड़ताल आज सातवें दिन भी जारी रही।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने सहयोगी पार्टी शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से आग्रह किया है कि इस मामले को जल्द सुलझाने की कोशिश करें क्योंकि जनता को बहुत परेशानी हो रही और साथ ही बेस्ट को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है।
इस हड़ताल में बेस्ट के 32 हजार कर्मचारी शामिल हैं और 3200 बसें सड़क से गायब हैं। बेस्ट प्रबंधन और संगठन के नेताओं के बीच बातचीत असफल होने के बाद मुख्यमंत्री ने दखल देते हुए श्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की और समस्या को हल करने का आग्रह किया।
मंत्रालय में बेस्ट संगठन के नेताओं और राज्य के मुख्य सचिव डी. के. जैन के बीच हुयी बातचीत में कोई समझौता नहीं होने के बाद श्री फडनवीस ने श्री ठाकरे से बात की।
शिव सेना से जुडी बेस्ट कामगार सेना ने हड़ताल के दूसरे दिन ही घोषणा की थी कि वह अपने आप को इससे अलग करते हैं, इसके बावजूद शिव सेना इस हडताल को समाप्त नहीं करा पा रही है।
शिव सेना की सत्ता बृहन्मुंबई महानगर पालिका में भी है और बेस्ट का अध्यक्ष एक पार्षद है।
हड़ताल कर रहे कर्मचारियों ने उच्च वेतन के साथ ही बीएमसी और बेस्ट के बजट का विलय करने के बारे में
हाल ही में श्री ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी बीएमसी और बेस्ट का बजट विलय करने के पक्ष में है।
श्री ठाकरे ने कहा कि बेस्ट की आर्थिक हालत ठीक नहीं है। उन्होंने कहा, “मैने बेस्ट के बजट को बीएमसी बजट में विलय करने का वादा किया था और उसे पूरा किया जायेगा। बातचीत के जरिए मामले को हल किया जा सकता है। बेस्ट हडताल का मामला अदालत में होने के बावजूद यदि आवश्यक हुआ तो वह बातचीत के लिए तैयार हैं।”
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image