Friday, Apr 26 2024 | Time 16:50 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


‘राजनीतिक दलाली’ जैसा है गोवा का घटनाक्रम: रेजिनाल्डो

पणजी, 12 जुलाई (वार्ता) गोवा के कांग्रेसी विधायक अलेक्सो रेजिनाल्डो ने कहा है कि प्रदेश की माैजूदा राजनीति के घटनाक्रम ‘राजनीतिक दलाली’ जैसा ही है।
गोवा फारवर्ड पार्टी (जीएफपी) अध्यक्ष एवं उप-मुख्यमंत्री विजय सरदेसाई के आवास पर उनसे मुलाकात के बाद श्री रेजिनाल्डो ने संवाददाताओं से यह बात कही। उन्होंने कहा, “ राजनीति में दुख अथवा आनंद जैसा कुछ नहीं है। इस समय राजनीति में यह क्या हो रहा है। आप इसे दुख अथवा आनंद नहीं कह सकते। यह केवल एक राजनीतिक दलाली है। यह जो कुछ भी हम इस पर बात भी नहीं कर सकते।”
बहरहाल श्री रेजिनाल्डो ने श्री सरदेसाई के साथ मुलाकात को सौजन्य भेंट बताया है।
श्री सरदेसाई की जीएफपी ने 2017 में भाजपा को समर्थन दिया था और श्री मनोहर पर्रिकर की अगुवाई में भाजपा-नीत सरकार के गठन में सहायता की थी। जीएफपी के तीन विधायक हैं और ये सभी प्रमोद सावंत सरकार में मंत्री हैं। बदलते राजनीतिक घटनाक्रमों और राज्य विधानसभा में संख्या बल के खेल में इन मंत्रियों को हटाए जाने की संभावना है। वर्तमान में भाजपा के 17 विधायक हैं और 10 कांग्रेसी विधायकों के शामिल होने के बाद अब वह 27 विधायकों की संख्या बल के साथ मजबूत स्थिति में है।
इससे पहले बुधवार को राज्य के 10 कांग्रेसी विधायक पार्टी से बगावत कर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये थे। कांग्रेस का दावा है कि इन विधायकों को धन और मंत्री पद का प्रलोभन दिया गया है जबकि बागी विधायकों का कहना है कि उन्होंने अपने क्षेत्र के विकास के लिए यह कदम उठाया है।
टंडन.श्रवण
वार्ता
image