Sunday, Jul 5 2020 | Time 02:12 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कतर में कोरोना के 530 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 99183 हुई
  • इराक में कोरोना के 2334 नये मामले, 106 की मौत
  • बंगाल में कोरोना के रिकॉर्ड 743 नये मामले
  • रूस में कोरोना के 6632 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 6 74 लाख के पार
  • मेघालय में कोरोना के 26 नये मामले
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


श्रोताओं को बेहद पसंद आते है राखी गीत

मुम्बई 14 अगस्त.वार्ता (वार्ता) रूपहले पर्दे पर भाई.बहन के अटूट स्नेह को प्रदर्शित करने वाले त्योहार रक्षाबंधन के गीतों ने कभी लंबे समय तक सिने प्रेमियों के दिलों पर अपनी अमिट छाप छोड़ी थी लेकिन अब तो बालीवुड के फिल्मकारों ने राखी पर आधारित गीतों के महत्व को भुला ही दिया है ।
निर्माता एल वी प्रसाद की 1959 में प्रदर्शित फिल्म..छोटी बहन.. संभवतः पहली फिल्म थी. जिसमें भाई.बहन के प्यार भरे अटूट रिश्ते को रूपहले परदे पर दिखाया गया था । इस फिल्म में बलराज साहनी ने बड़े भाई और
नन्दा ने छोटी बहन की भूमिका निभायी थी । शैलेन्द्र का लिखा और लता मंगेशकर द्वारा गाया फिल्म का गीत ..भईया मेरे राखी के बंधन को निभाना.. बेहद लोकप्रिय हुआ था। रक्षा बंधन के गीतों में इस गीत का विशिष्ट स्थान आज भी बरकरार है ।
इसके बाद निर्माता. निर्देशक ए. भीम सिंह ने भाई.बहन के रिश्ते पर आधारित दो फिल्में..राखी और भाई बहन.. बनायी । 1962 में रिलीज ..राखी.. में अशोक कुमार और वहीदा रहमान ने भाई.बहन की भूमिका निभायी थी । वर्ष 1968 में प्रदर्शित भाई.बहन में सुनील दत्त और नूतन मुख्य भूमिकाओं में थे ।
इसी दौर में अनपढ़ ..1962..और काजल फिल्म में भाई.बहन के पवित्र प्रेम पर दो खूबसूरत गीत पेश किए गए!इनमें..अनपढ़.. का माला सिन्हा पर लता मंगेशकर की आवाज में फिल्माया गीत..रंग बिरंगी राखी लेकर आई बहना.. आज भी दर्शकों और श्रोताओं को अभिभूत कर देता है । फिल्म में बलराज साहनी भाई की भूमिका में थे ।
प्रेम, प्रियंका
जारी वार्ता
More News
कोंकण और गोवा समेत देश के कई इलाकों में बारिश के आसार

कोंकण और गोवा समेत देश के कई इलाकों में बारिश के आसार

04 Jul 2020 | 7:30 PM

पुणे, 04 जुलाई (वार्ता) कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में तेज से बहुत तेज और अलग-अलग स्थानों में अतिवृष्टि होने का अनुमान है। गुजरात में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी के साथ ही अतिवृष्टि होने का अनुमान है। उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और तटीय कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं।

see more..
औरंगाबाद में कोरोना के 196 नए मामले

औरंगाबाद में कोरोना के 196 नए मामले

04 Jul 2020 | 5:03 PM

औरंगाबाद 04 जुलाई (वार्ता) महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में कोरोना (कोविड-19) संक्रमण के 196 नये मामले सामने आये हैं।

see more..
image