Friday, Apr 26 2024 | Time 17:36 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


तटीय आंध्र प्रदेश में पारा गिरा

पुणे, 17 अक्टूबर (वार्ता) तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से अत्यधिक नीचे रहा जबकि रायलसीमा और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों और तटीय आंध्र प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा। चुरू (पश्चिम राजस्थान) में अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
तेलंगाना के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा जबकि असम, मेघालय, कोंकण, गोवा और केरल के कुछ हिस्सों में तथा तेलंगाना के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य काफी ऊपर रहा।
पूर्वी राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में तथा असम, मेघालय , कोंकण और गोवा के शेष हिस्सों में
तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
असम और मेघालय के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अत्यधिक नीचे रहा। पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, बिहार, मराठवाड़ा और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में तथा असम और मेघालय के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
पंजाब, जम्मू-कश्मीर, पश्चिम राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा।
पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरात , कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, उत्तर आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम राजस्थान , पश्चिम मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ और तमिलनाडु के शेष हिस्सों में रात का तापामन सामान्य से ऊपर रहा।
बैतूल (पश्चिम मध्य प्रदेश) में सबसे कम 14.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।
तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, केरल, माहे और गंगीय पश्चिम बंगाल के कई स्थानों पर तथा कोंकण ,गोवा, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक, असम , मेघालय, ओडिशा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और लक्षद्वीप के अलग अलग हिस्सों में कल रात 08़ 30 बजे से आज सुबह 08़ 30 बजे तक
आँधी तूफान का प्रभाव रहा।
पूर्वोत्तर मानसून तमिलनाडु और केरल पर सक्रिय रहा।
अगले 24 घंटे के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में अलग-थलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने के आसार हैं।
इसके अलावा कोंकण, गोवा, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और रायलसीमा पर पृथक स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।
जम्मू-कश्मीर, पंजाब, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, कोंकण और गोवा, केरल और माहे, लक्षद्वीप, कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा और तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ आंधी तूफान आने का अनुमान है।
दक्षिण-पूर्व अरब सागर और उससे सटे लक्षद्वीप और केरल तट पर 45-55 किमी प्रति घंटे की गति से हवा चलने का अनुमान है। मछुआरों को अगले 24 घंटों के दौरान इन क्षेत्रों में उद्यम नहीं करने की सलाह दी जाती है।
पिछले 24 घंटे के दौरान तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में अधिकतर स्थानों पर तथा दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में कई स्थानों पर तथा नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में कुछ स्थानों के साथ ही असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, बिहार, विदर्भ, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी।
अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात और मराठवाड़ा में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image