Thursday, Feb 27 2020 | Time 04:20 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पाकिस्तान में कोनोरा वायरस के दो मामलों की पुष्टि
  • दिल्ली हिंसा: अमेरिका और रुस ने अपने नागरिकों के लिये परामर्श जारी किया
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार: अजीत पवार उप मुख्यमंत्री और आदित्य ठाकरे मंत्री बने

मुंबई 30 दिसंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साेमवार को कांग्रेस-शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार कर राकांपा नेता अजीत पवार को उप मुख्यमंत्री और अपने पुत्र एवं शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे को मंत्री बनाया।
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने विधान भवन में 36 नये मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी।
गठबंधन के तीनों दलों के बीच समझौते के तहत यह तय हुआ था कि उप मुख्यमंत्री का पद राकांपा के कोटे में जाएगा। इसी समझौते के तहत श्री पवार उप मुख्यमंत्री बनाये गये हैं।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण, राकंपा के नवाब मलिक तथा शिवसेना के आदित्य ठाकरेे ने मंत्री पद की शपथ ली। राकांपा के राजेंद्र शिंगणे और अनिल देशमुख ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। राज्य में सरकार बनने के करीब एक माह बाद यह मंत्रिमंडल विस्तार किया गया है।
श्री पवार नवंबर में भी एक बार उप मुख्यमंत्री बनाये गये थे जब उन्होंने राज्य में सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ हाथ मिलाया था। भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने तब एक नाटकीय घटनाक्रम में अल सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी लेकिन तीन दिन बाद ही श्री पवार के पद से इस्तीफा दे देने के कारण भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार गिर गयी थी।
यामिनी जितेन्द्र
वार्ता
image