Friday, Apr 26 2024 | Time 06:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रधानमंत्री करेंगे केएमपी एक्सप्रैस-वे और बल्लभगढ़ मैटो का उद्घाटन: खट्टर

प्रधानमंत्री करेंगे केएमपी एक्सप्रैस-वे और बल्लभगढ़ मैटो का उद्घाटन: खट्टर

करनाल, 13 नवम्बर(वार्ता) हरियाणा को 19 नवम्बर को दो बड़ी परियोजनाओं के पूरा होने की सौगात जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे और बल्लभगढ़ मैट्रो का उद्घाटन करेंगे तथा पलवल के दुधोला में विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे।

राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि श्री मोदी इस अवसर पर फर्रूखनगर क्रॉसिंग के निकट एक विशाल जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे तथा इस मौके पर राज्य को कई नई परियोजनाओं की सौगात देंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जब-जब हरियाणा के दौरे पर आते हैं तो प्रदेश की जनता को कई सौगातें देकर जाते हैं।

उन्होंने बताया कि गत चार साल में उनकी सरकार ने प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के तथा एक समान विकास कार्य किये हैं तथा वह इसी विकास को लेकर चुनाव में प्रदेश की जनता के बीच जाएंगे। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही हिसार, रोहतक, पानीपत, यमुनानगर और करनाल के नगरनिगम चुनाव कराए जाएंगे। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा ग्रामीण क्षेत्र स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 में देश में प्रथम रहा है और शहरी रैंकिंग में करनाल शहर राज्य में प्रथम और देश में 42वें स्थान पर रहा। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि करनाल देश में 10वें स्थान पर हो इसके लिए सभी सहयोग करें। उन्होंने बताया कि 23 नवम्बर को मनाए जाने वाले गुरु पर्व के दौरान स्वच्छता का संदेश देने के लिए 22 नवम्बर की सायं करनाल नगरनिगम के 20 वार्डों के 20 विद्यालयों में 11 हजार स्वच्छता दीप जलाए जाएंगे और स्वच्छता रैली निकाली जाएगी। यह कार्यक्रम सायं चार बजे से सात बजे तक आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में विद्यालयों के छात्र-छात्राएं, अभिभावक, शिक्षक, समाजसेवी और कार्यकर्ता भाग लेंगे।

उन्होंने कहा कि करनाल और पानीपत शहर को नगरनिगम के अधिकारी डस्टबिन फ्री बनाना चाहते थे लेकिन जब तक घर से कूड़े के उठान का प्रबंध सही प्रकार से नहीं होगा तब तक ये क्षेत्र डस्टबिन फ्री नहीं बनाए जा सकते। उन्होंने स्वयं कई स्थानों पर जाकर करनाल शहर की सफाई व्यवस्था देखी है और जहां पर कमी पाई गई वहां तुरंत अधिकारियों को इसे दुरूस्त करने के निर्देश दिए।

करनाल नगरनिगम में विकास कार्यों के सम्बंधित सवाल पर श्री खट्टर ने कहा कि शहर में पानी की निकासी, सीवरेज व्यवस्था, सड़कों का निर्माण, बाईपास का निर्माण, प्रत्येक वार्ड में सड़कें बनाना, नाले बनाना और टाइल लगाने के कार्य किए गये हैं।

रमेश1951जारी वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image