Friday, Apr 26 2024 | Time 09:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चौटाला परिवार में आर-पार की लड़ाई कल

जींद,16 नवंबर (वार्ता)हरियाणा के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार में छिड़ी जंग कल निर्णायक मोड़ पर पहुंचने की संभावना है ।
इनेलो से निकाले जाने के बाद अजय चौटाला तथा उनके सांसद बेटे दुष्यंत चौटाला जींद में शक्ति प्रदर्शन करके भविष्य की रणनीति का ऐलान करेंगे वहीं प्रतिपक्ष के नेता अभय चौटाला चंडीगढ़ में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के माध्यम से बड़े भाई को पार्टी में अपना कद बताएंगे। इस पूरे घटनाक्रम में इनेलो विधायकों की वफादारी का इम्तिहान होगा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कल के बाद दोनों भाई पूरी तरह से अलग-अलग राजनीतिक राह पर चलेंगे। इनेलो का विघटन तय माना जा रहा है,बस इसकी घोषणा होना औपचारिकता है। इनेलो में गोहाना रैली की हूटिंग से शुरू हुआ विवाद अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच रहा है। पार्टी सुप्रीमों ओमप्रकाश चौटाला द्वारा जारी किए गए कथित पत्र के आधार पर अजय चौटाला व उनके दोनों बेटों को पार्टी से बाहर किया जा चुका है। पार्टी से निष्कासन को लेकर छिड़े विवाद के बीच अजय चौटाला व उनके बेटे दुष्यंत चौटाला कल जींद से अपनी आगामी रणनीति का ऐलान करेंगे।
शुक्रवार को अजय सिंह की विधायक पत्नी नैना चौटाला इस बात के संकेत दे चुकी हैं कि शनिवार को जींद में लोगों को नया झंडा व नया डंडा देखने को मिल सकता है।अब तक के घटनाक्रम में नैना चौटाला, अनूप धानक, राजदीप फौगाट व पिरथी सिंह नंबरदार खुलकर दुष्यंत के साथ हैं जबकि परमिंदर ढुल्ल दोनों तरफ हाथ रखे हुए हैं और फरीदाबाद के विधायक नगेंद्र भड़ाना पूरे प्रकरण में शांत हैं।
अजय परिवार की रणनीति को फेल करने के लिए अभय चौटाला व अशोक अरोड़ा ने दो दिन पहले ही चंडीगढ़ में विधायक दल एवं प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। शनिवार को अभय चौटाला इस बैठक के माध्यम से न केवल अपने बड़े भाई बल्कि दुविधा में फंसे नेताओं व कार्यकर्ताओं को पार्टी में अपने कद का अहसास करवाएंगे।
अभय खेमा पिछले तीन दिन से अपने गुट के विधायकों पर नजर रखे हुए है। कहा जा रहा है कि टूटने के डर से अभय समर्थित विधायकों को हिमाचल में रखा गया है जो शनिवार को सीधे चंडीगढ़ की बैठक में पहुंचेगे।दोनों भाइयों की लड़ाई में उलझे इनेलो विधायकों के लिए भी शनिवार परीक्षा की घड़ी होगी।
राजनीतिक दलों की नजरें जींद में अजय चौटाला व दुष्यंत चौटाला द्वारा लिए जाने वाले राजनीतिक फैसले पर लगी हुई हैं। वर्तमान सियासी हालातों में यह तय माना जा रहा है कि अजय चौटाला जेल लौटने से पहले आगामी रणनीति का ऐलान करके दुष्यंत व दिगिवजय को अगले दो माह के लिए काम दे सकते हैं जिसके आधार पर आगामी रणनीति को अमली रूप दिया जाएगा।
सं शर्मा विक्रम
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image