Friday, Apr 26 2024 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आप जैतोपुर विधायक ने भी दिया इस्तीफा

आप जैतोपुर विधायक ने भी दिया इस्तीफा

चंडीगढ़, 16 जनवरी (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब में इस्तीफों का सिलसिला जारी है और जैतोपुर विधायक मास्टर बलदेव सिंह ने भी आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में विधायक ने लिखा है कि अण्णा हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से प्रेरित होकर वह आप में शामिल हुए थे पर पार्टी ने अपनी बुनियादी विचारधारा और सिद्धांत पूरी तरह त्याग दिये हैं।

उन्होंने लिखा है हालांकि हेड टीचर के रूप में उनकी सेवा के चार साल बाकी थे पर वह सरकारी नौकरी छोड़कर पंजाब और देश की सामाजिक-राजनीतिक हालात सुधारने के लिए पार्टी से जुड़े थे। उन्होंने कहा कि उनका परिवार इस निर्णय के खिलाफ था पर उन्होंने जोखिम उठाया क्योंकि वह पार्टी के देश को एक विकल्प देने के सपने में विश्वास करते थे। उन्होंने कहा कि पंजाब में कइयों का यह विश्वास था तथा प्रदेश की जनता ने 2014 के आम चुनाव में चार सांसद दिये। पर पार्टी आलाकमान ने पंजाब में पार्टी कार्यकर्ताओं की क्षमताओं में विश्वास करने या उन्हें पुरस्कृत करने के बजाय उनकी आवाज कुचलने के लिए बाहरी सेना भेजी जिसने अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए हर हथकंडा अपनाया। पैसों के लेनदेन से लेकर, भाई-भतीजावाद, महिलाओं के शोषण के आरोप लगे, कार्यकर्ताओं ने शिकायतें कीं पर पार्टी आलाकमान ने आंखें मूंदे रखीं।

इसी वजह से पार्टी 2017 के विधानसभा चुनाव में हार गयी। उस हार से भी सबक लेने और हार के कारण समझने के बजाय फिर उन्हीं नेताओं को पार्टी की कमान सौंपी।

मास्टर बलदेव ने सुखपाल सिंह खेहरा को विधानसभा में विपक्ष के नेता पद से हटाने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि पंजाब के पार्टी विधायकों को विश्वास में नहीं लिया गया और कुछ विधायकों पर दबाव डालकर निर्णय करवाया गया। फिर दलित कार्ड खेलते हुए श्री खेहरा को हटाया गया और हरपाल चीमा को नेता प्रतिपक्ष बनाया।

विधायक के अनुसार पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से मानहानि मामले में माफी मांगने ने भी राजनीति में उनके (श्री केजरीवाल के) दोहरे मापदंडों को बेनकाब किया। पंजाब के कई मुद्दों पर रुख के अलावा इधर अाप की कांग्रेस से तालमेल की कोशिशों को लेकर भी विधायक ने निंदा की। पार्टी के कई बड़े नेताओं को निकाले जाने या उनके खुद पार्टी छोड़ देने को लेकर भी मास्टर बलदेव ने नेतृत्व पर निशाना साधा है।

उन्होंने आप को अन्य ‘भ्रष्ट‘ राजनीतिक दलों की कतार में रखते हुए इस्तीफे की घोषणा की है।

सं महेश विजय

वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image