Friday, Apr 26 2024 | Time 09:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिविल अस्पताल में सभी को मिलेगा मुफ्त खाना

जालंधर, 04 फरवरी (वार्ता) जिला प्रशासन ने अनूठी पहल करते हुए एक गैर सरकारी संगठन के साथ मिलकर स्थानीय शहीद बाबू लाब सिंह सिविल अस्पताल में आने वाले मरीजों और उनके परिजनों और अन्य को रोजाना नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन मुफ्त उपलब्ध करवाने का फैसला किया है।
जिला उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा ने सोमवार को बताया कि उक्त सेवा एनजीओ-धन गुरु राम दास यूएसए के सहयोग के साथ शुरू की जा रही है। उन्होंने खाना सेवा शुरू करने की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए सिविल सर्जन डॉ राजेश कुमार बग्गा के साथ एनजीओ के लंगर सेवा सोसायटी के प्रमुख सतनाम सिंह के साथ सोमवार को सांझी रसोई के परिसर का दौरा किया।
श्री शर्मा ने अधिकारियों को बैठने की सुविधा, उचित भवन और रसोई घर की सफाई सहित अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि यह एक नेक काम है क्योंकि जरूरतमंद लोग अपनी जेब से एक पैसा भी खर्च किए बिना भोजन प्राप्त कर सकेंगे। शर्मा ने कहा कि इस कदम का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि अस्पताल में इलाज के लिए जाने वाले गरीव लोगों को बिना पैसे खर्च किए पौष्टिक भोजन मिले। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रतिबद्धता के अनुसार सांझी रसोई परियोजना शुरू की गई थी जहां लोगों को दस रुपये खर्च करके दोपहर का भोजन ले सकते हैं। श्री शर्मा ने कहा कि अब एक कदम आगे बढ़कर प्रशासन यह सुनिश्चित करेगा कि मरीजों के परिजनों को सुबह, दोपहर और रात में उच्च गुणवत्ता का भोजन मिले, वह भी बिना एक पैसा खर्च किये।
उपायुक्त ने कहा कि यह मुफ्त भोजन प्रतिदिन सुबह सात से शाम सात बजे तक लोगों को उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि भोजन के मेनू में विभिन्न खाद्य पदार्थ शामिल होंगे जो यहां के लोगों को रोजाना नाश्ते, दोपहर और रात के खाने में दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि न केवल मरीज, बल्कि केंद्र में कोई भी मुफ्त में खाना खा सकता है। उन्होंने बताया कि पोषक तत्वों से भरपूर भोजन प्रतिदिन आगंतुकों को प्रदान किया जाएगा और अधिकारियों से कहा कि वे सुनिश्चित करें कि लोगों को किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image