Friday, Apr 26 2024 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पुलवामा हमला: लोग सड़कों पर, गुस्सा सातवें आसमान पर, पाकिस्तान से आर-पार की जंग मांग

जींद,15 फरवरी(वार्ता) “शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर वर्ष मेले-वतन पर मिटने वालों का यही नामोनिशां होगा“ और “पाकिस्तान मुर्दाबाद“ जैसे नारों के साथ पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए शुक्रवार को पूरा जींद शहर उमड़ पड़ा।
शहर के हर व्यक्ति ने शहीद जवानों को अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि दी। शहर के सामाजिक संगठनों तथा पत्रकारों ने मौन जुलूस निकाला जो स्थानीय रानी तालाब से शुरू होकर शहीद स्मारक पर सम्पन्न हुए। शहीद स्मारक पर पहुंच कर मोमबत्तियां जलाई गई और शहीदों को नमन किया गया। इस दौरान केंद्र सरकार से मांग की गई कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया जाए। जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए पत्रकार रानी तालाब पर एकत्रित हुए और एकजुट होकर कहा कि पाकिस्तान इस तरह के हमले कर देश एकता एवं अखंडता को भंग करने और डराने का काम कर रहा है लेकिन देश का हर नागरिक इस पड़ोसी देश को मुंह तोड़ जवाब देने को तैयार है।
इस दौरान केंद्र सरकार से पत्रकारों ने मांग भी की कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया। अगर अब जवाब नहीं दिया गया तो पाकिस्तान की हिम्मत और बढ़ जाएगी और वह फिर ऐसी ही कायराना हरकत कर देश की अखंडता को नुकसान पहुंचाने का काम करेगा। ऐसे में अब समय आ गया है कि जब पाकिस्तान को करारा जवाब दिया जाए।
उधर, जिला बार ने भी शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए शहर में मौन जुलूस निकाला और प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान अधिवक्ताओं ने काम सस्पेंड रखा। जिला बार प्रधान बलराज श्योराण सहित सभी अधिवक्ताओं ने कहा कि देश गत काफी सालों से आतंकवाद और उग्रवाद से जूझ रहा है। क्योंकि इनके खिलाफ अभी तक किसी भी सरकार ने कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की है। इससे उग्रवादियों, आतंकवादियों, अलगाववादियों तथा पाकिस्तान सरकार के हौंसले बुलंद हैं। ऐसे में अब समय आ गया है कि देश को तोड़ने वाली ताकतों को करारा जवाब दिया जाए। अगर देश को युद्ध भी लड़ना पड़े तो बिना हिचकिचाहट और बिना संकोच किए किया जाए।
स्थानीय बस अड्डा के सामने स्थित जैन धमार्थ अस्पताल से जयति-जयति हिंदू महान संगठन कार्यकर्ताओं ने पुलवामा में शहीद हुए शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए जुलूस निकाल। इस दौरान सभी कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय के नारे लगाए। संगठन संयोजक अतुल चौहान ने कहा कि अब समय आ गया है कि देशहित को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान को करारा जवाब दिया जाए। देश के खिलाफ उठने वाली हर देशविरोधी ताकतों की आवाज को दबा दिया जाए। प्रियदर्शनी इंदिरा गांधी राजकीय महाविद्यालय की छात्राओं, शिक्षकों और कर्मचारियों ने एक साथ मिल कर शहीद हुए सैनिकों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। साथ ही 16 फरवरी को किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम को रद्द करने का भी ऐलान किया।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती आंतकी हमले में शहीद 42 जवानों की आत्मा की शांति के लिए स्वामी विवेकानंद कसुहन, गीता विद्या मंदिर स्कूल उचाना, चाणक्य इंटरनेशनल स्कूल कसुहन, अशोका विद्या मंदिर स्कूल खटकड़, शिवानियां पब्लिक स्कूल उचाना, सरस्वती पब्लिक स्कूल घोघड़िया, आरकेएसडी पब्लिक स्कूल तारखां, महर्षि लोमश स्कूल लोधर, एमडीएन स्कूल घोघडिय़ा में विद्यार्थियों ने शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति के लिए शोक सभा में दो मिनट का मौन रखा। रेलवे फाटक के पास पुल हटाओ, रोजगार बचाओ समिति द्वारा दिए जा रहे धरने पर दुकानदारों ने जवानों की शहादत को नमन करते हुए उनकी आत्मा की शांति कामना करने के साथ शहीदों के परिवार के प्रति समवेदना व्यक्त की।
सं.रमेश2003वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image