Friday, Apr 26 2024 | Time 10:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सामान्य वर्ग के लोगों को पहली बार दिया आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षणः जयराम

शिमला, 10 अप्रैल (वार्ता)। पिछले दो दिनों से कांगडा जिला के प्रचार यात्रा पर निकले मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर आज सुलह और नगरोटा बंगवा में आयोजित सम्मेलनों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार समाज के कमजोर और उपेक्षित वर्गों के कल्याण के प्रति वचनबद्ध है और प्रदेश सरकार द्वारा गत एक वर्ष में उनके कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं चलाई जा रही है।
इस दौरान कांग्रेस नेताओं पर भी जमकर बरसे और कहा कि पीएम मोदी की लोकप्रियता से कांग्रेस बुरी तरह से घबराई हुई है। जिसके चलते हिमाचल में तो कांग्रेस को कोई नेता चुनाव लड़वाने के लिए ही नहीं मिल रहा था। उन्होंने कहा कि जिन्हें भी टिकट दी गई है वे अनमने मन से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपनी हार नजदीक देख कांग्रेस नेता गलत बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से कांगड़ा के वरिष्ठ भाजपा नेता किशन कपूर प्रत्याशी है, जो कर्मठ व ईमानदार होने के साथ-साथ एक स्वच्छ छवि के नेता है।
श्री ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित बना रही है कि विकास के लाभ समाज के हर वर्ग को एक समान रूप से मिले ताकि वे विकास में अपनी सहभागिता सुनिश्चित बना सके। उन्होंने कहा कि देश में पहली बार सामान्य वर्ग के लोगों को आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण देने का अभूतपूर्व फैसला लिया गया है जिससे आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का उत्थान होगा। महत्वाकांक्षी उज्ज्वला योजना के तहत देश भर में इस योजना से 6.95 करोड़ महिलाओं को धुएं से मुक्ति मिली है।
वरिष्ठ नेता श्री शांता कुमार के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्षों से बीजेपी के वरिष्ठ नेता शांता कुमार इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते आए है और यह सौभाग्य की बात है कि आज भी हमें उनका स्नेह व मार्गदर्शन मिल रहा है। श्री ठाकुर ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस सरकार लगातार 10 वर्षों तक सत्ता में रही है करोड़ों रुपये के घोटालों के अलावा कुछ भी नही किया। जबकि मोदी सरकार ने पांच वर्षा में देश को अलग से पहचान देने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि देशवासियों ने ठान लिया है कि भारत को नरेंद्र मोदी जैसे मजबूत नेतृत्व की ही आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इस बार भी हिमाचल से लोकसभा की चारों सीटों पर भाजपा की ऐतिहासिक जीत तय है। इस अवसर पर कांगड़ा के सुलह में लगभग 30 परिवारों ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा।
सं शर्मा विक्रम
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image