Friday, Apr 26 2024 | Time 14:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में दस लोस. सीटों के लिये मतदान जारी, मुख्यमंत्री समेत अनेक दिग्गजों ने किया मतदान

चंडीगढ़, 12 मई(वार्ता) देश में छठे चरण के आम चुनावों के तहत हरियाणा की दस लोकसभा सीटों के लिये आज हो रहे मतदान में राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत अनेक दिग्गज नेता ने मतदान कर चुके हैं।
मतदान सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ और सायं छह बजे तक चलेगा। इस चुनाव में राज्य में 11 महिलाओं समेत 223 प्रत्याशियों की राजनीतिक किस्मत का फैसला होने जा रहा है।
राज्य में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की सुबह से ही लम्बी लाईनें लगनी शुरू हो गई हैं। गर्मी के मौसम में लोग सुबह सुबह ही मतदान केंद्रों पर पहुंच कर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की जल्दी में हैं। राज्य में कई जगहों से इलैक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में खराबी के कारण समय पर मतदान शुरू नहीं होने के समाचार हैं।
श्री खट्टर ने करनाल में प्रेम नगर के मतदान केंद्र 174 में मतदान किया है। उन्होंने राज्य के मतदाताओं से लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़ चढ़ कर मतदान में हिस्सा लेने की अपील की। उनके साथ अनेक मतदाता भी मतदान केंद्र पर पहुंचे और अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। पहले घंटे के मतदान की अवधि में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के फरीदाबाद से प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह, राज्य की कैबिनेट मंत्री कविता जैन और उनके पति एवं मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, राज्य विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर, करनाल से पार्टी उम्मीदवार संजय भाटिया, गुरूग्राम में राज्य के कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह, अम्बाला में पार्टी विधायक असीम गोयल और भिवानी-महेंद्रगढ़ से भाजपा प्रत्याशी धर्मबीर सिंह, हिसार से पार्टी विधायक कमल गुप्ता ने अपने परिवार के सदस्यो के साथ वोट डाला।
भिवानी में कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी उनकी बेटी एवं भिवानी-महेंद्रगढ़ से पार्टी प्रत्याशी श्रुति चौधरी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर वोट डाल चुके हैं।
सांसद एवं जननायक जनता पार्टी(जजपा) के हिसार संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला, उनकी माता एवं विधायक नैना चौटाला और पत्नी मेघना चौटाला के साथ ठीक सात बजे बाल भवन सिरसा के बरवाला रोड स्थित बाल भवन के मतदान केंद्र में मतदान किया। पार्टी की भिवानी-महेंद्रगढ़ से प्रत्याशी स्वाति यादव और सोनीपत से प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला सबसे पहले मतदान करने वालाें में रहे। दिग्विजय ने सोनीपत में ईवीएम में पार्टी का चुनाव चिन्ह ‘चप्पल‘ साफ नहीं दिखाई देने पर निर्वाचन आयोग से शिकायत की है।
चुनाव में राज्य के 1,80,56,896 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे जिनमें 97,16,516 पुरूष और 83,40,173 महिला तथा 207 ट्रांस जेंडर मतदाता हैं। इन मतदाताओं में 1,05,859 सर्विस और 104534 दिव्यांग मतदाता भी शामिल हैं।
रमेश2125वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image