Friday, Apr 26 2024 | Time 06:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कार्यकर्ता करें विस. चुनाव की तैयारी, हांसी-नारदौंद-जीद रेल लाइन मंजूर: अभिमन्यु

कार्यकर्ता करें विस. चुनाव की तैयारी, हांसी-नारदौंद-जीद रेल लाइन मंजूर: अभिमन्यु

हिसार, 27 मई (वार्ता) हरियाणा के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को देशभर में मिले अपार जन समर्थन के लिए सभी कार्यकर्ताओं को बधाई और जनता का आभार व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को अब विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुट जाने का आहवान किया है।

कैप्टन अभिमन्यु ने नारनौंद में आज पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को सम्बोधित करते हुये प्रदेश की सभी दस लोकसभा सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों को विजयी बनाने पर प्रदेशवासियों और पार्टी कार्यकर्ताओं का खुले मन से आभार जताया और क्षेत्र के लोगों से आह्वान किया कि वे आगामी विधानसभा चुनाव में भी भाजपा में विश्वास जताकर विकास की गति को जारी रखने में अपना योगदान दें।

उन्होंने इस मौके पर हांसी-नारनौंद-जीद रेल लाइन प्रस्ताव को रेल मंत्रालय की मंजूरी की जानकारी देते हुये कहा कि इसके रेल मंत्रालय और हरियाणा सरकार के मध्य हस्ताक्षर हो चुके हैं। इस समय परियोजना की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की जा रही है। रेल लाइन के बनने से नारनौंद में रेल चलने का सपना जल्द पूरा होगा तथा क्षेत्र के विकास की गति तेज होगी।

वित्तमंत्री ने कहा कि गत विधानसभा चुनाव में उन्होंने क्षेत्रवासियों से जो वादे किए थे उनसे बढ़कर यहां काम कराए हैं। एक कॉलेज बनाने के वादे के बदले नारनौंद हलके में चार कॉलेज, चार आईटीआई, उपमंडल, तहसील, उप-तहसील, सड़कों का जाल, पेयजल और सिंचाई जल की व्यवस्था सहित हर गांव में इतने विकास कार्य हुये हैं जितने गत 45 सालों में भी किसी सरकार ने नहीं कराए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में मनोहर लाल खट्टर और केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने गत पांच साल के दौरान किये गये रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्यों, जीएसटी, उज्ज्वला योजना, जनधन योजना, स्किल इंडिया, मेक इन इंडिया, बीमा योजनाएं, जनारोग्य जैसी योजनाएं तथा सबका साथ-सबका विकास की नीति के कारण भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को मिले जनादेश ने विपक्ष को देश का मूड बता दिया।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद श्री मोदी ने तीसरे ऐसे नेता हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री रहते हुए चुनाव लड़ा और स्पष्ट बहुमत प्राप्त किया। श्री मोदी ने अपनी पिछली सरकार में सबका साथ-सबका विकास का नारा दिया था और इस बार सबका साथ-सबका विश्वास का नारा दिया है जिसके तहत अल्पसंख्यक समाज का भरोसा जीतने के प्रयास किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि नारनौंद हलके में भाजपा प्रत्याशी के 3000 मतों के अंतर से पिछड़ने से घबराने की जरूरत नहीं है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में हिसार से सांसद बने श्री दुष्यंत चौटाला को नारनौंद से 43 हजार वोटों की बढ़त मिली थी लेकिन उसके बाद हुए विधानसभा चुनाव में 50 हजार वोट अधिक देकर लोगों ने भाजपा में विश्वास जताया था। इस लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में पार्टी की ताकत बढ़ी है उन्हें पूरा विश्वास है कि नारनौंद के लोग विकास का साथ कभी नहीं छोड़ेंगे।

वित्तमंत्री ने जननायक जनता पार्टी और इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्होंने अपना कुनबा और पार्टी दोनों बिखेर लिया उनका भी भाजपा की बड़ी जीत में काफी योगदान है। उन्होंने सवाल किया कि उन लोगों ने अपनी छह साल की सरकार में इस हलके को क्या दिया। यहां से वोट लेने के अलावा इस क्षेत्र से कभी कोई सम्बंध नहीं रखा। कभी किसी युवा को सिफारिश और पैसे के बिना नौकरी नहीं दी, गांवों में विकास कार्य कराना तो दूर की बात है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि विधानसभा चुनाव अब लगभग 100 दिन दूर हैं। ऐसे में वे उन्हें गांववार सामुदायिक रूप से महत्व के कार्यों की सूची बना कर दें ताकि इस अवधि में ये कार्य पूरे किये जा सकें। उन्होंने कार्यकर्ताओं से राज्य सरकार द्वारा किये कार्यों तथा दूसरी सरकारों के किये गये कार्यों के अंतर के बारे में जन जन को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि हलके में विकास की जो बयार शुरू हुई है उसे वह रूकने नहीं देंगे।

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image