Friday, Apr 26 2024 | Time 16:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रदेश कांग्रेस ने जताया राहुल गांधी के नेतृत्व पर भरोसा

चंडीगढ़, 30 मई (वार्ता)पंजाब कांग्रेस ने राष्ट्रीय पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पूर्ण विश्वास प्रकट करते हुये उनसे मौजूदा हालात में पार्टी का नेतृत्व करते रहने की अपील की है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आज यहां बैठक हुई जिसमें लोकसभा चुनावों में पार्टी की करारी हार को लेकर मंथन किया गया जिसमें पंजाब मामलों की प्रभारी आशा कुमारी भी माैजूद थीं । पार्टीजनों ने कहा कि चुनाव में श्री गांधी ने पार्टी को जिताने की पूरी कोशिश की । बैठक में एक प्रस्ताव कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ और श्रीमती आशा कुमारी समेत पंजाब विधायक दल तथा लोकसभा के लिए राज्य से नये चुने गए सदस्यों ने पारित किया।
यह प्रस्ताव मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पेश किया था जिन्होंने पंजाब कांग्रेस कमेटी के सभी नेताओं और वर्करों को बधाई दी और राज्य में पार्टी की जीत के लिए की गई उनकी कोशिशों की सराहना की।
प्रस्ताव में कहा गया है कि पूरी कांग्रेस श्री गांधी के नेतृत्व में पूर्ण विश्वास रखते हैं। उन्होंने इस संकट की घड़ी में श्री राहुल गांधी को पार्टी प्रधान बने रहने की सर्वसम्मति से अपील की। सभी सांसदों ने श्री गांधी को अपना पूरा समर्थन दिया और उनसे इस्तीफ़ा न देने की अपील की ।
प्रस्ताव में कहा गया है कि हाल ही के लोकसभा मतदान में पार्टी की हार श्री गांधी की कोशिशों में कमी के कारण नहीं बल्कि भाजपा के राष्ट्रवाद के ब्रांड के कारण हुई है जो देश की धर्म निरपेक्ष मूल्यों के विरुद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि तेरह में से आठ सांसदों की जीत पंजाब कांग्रेस वर्करों को समर्पित होनी चाहिए। इसके बाद पंजाब में कांग्रेस की जीत के लिए पार्टी वर्करों का धन्यवाद करता हुआ एक अलग प्रस्ताव पास किया गया।
शर्मा
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image