Friday, Apr 26 2024 | Time 13:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिलेगा दो-तिहाई बहुमत : खट्टर

हिसार, 05 जून (वार्ता) मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दो तिहाई बहुमत प्राप्त कर हरियाणा में फिर से सरकार बनाएगी।
श्री खट्टर ने यहां पुराना राजकीय महाविद्यालय मैदान में आयोजित कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के दोबारा सत्ता में लौटने के इस कार्य में सबसे बड़ी भूमिका पार्टी कार्यकर्ता और पन्ना प्रमुख निभाएंगे। लोकसभा चुनाव में भाजपा को देश और प्रदेश में मिली अभूतपूर्व जीत का पूरा श्रेय कार्यकर्ताओं को देते हुए मुख्यमंत्री ने उनसे अक्तूबर माह में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का आह्वान किया।
श्री खट्टर ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं और पन्ना प्रमुखों ने खून-पसीने से राजनीतिक जमीन को सिंचित किया जिससे हरियाणा में सभी 10 स्थानों पर पार्टी को जीत मिली। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट करते हुए कार्यकर्ताओं को एंपलीफायर बताते हुए कहा कि उनके बिना पार्टी की बात जनता तक पहुंचानी संभव नहीं है।
मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव में मिली हार से विपक्ष की परेशानियां बढ़ गई हैं और उनके नेता बौखलाहट में अमर्यादित भाषा बोलने लगे हैं। उन्होंने कहा लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं को संयम से काम लेना है।
उन्होंने कहा कि पहले चुनाव में रोटी कपड़ा और मकान का नारा चलता था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच साल में बहुत हद तक इन जरूरतों की पूर्ति कर दी है। उन्होंने कहा कि 2022 तक हर परिवार को छत देने का वादा भी पूरा हो जाएगा। अब 24 घंटे बिजली, नई सड़कें और स्वच्छ पानी जनता को उपलब्ध करवाना मुख्य एजेंडा है। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश का कोई गांव ऐसा नहीं रहा जहां 15 घंटे से कम बिजली आती हो। सैकड़ों गांवों को तो 24 घंटे बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रदेश के सभी गांवों को 24 घंटे बिजली देने का स्वप्र पूरा किया जाएगा। इसी प्रकार जिन गांवों में स्वच्छ पेयजल पहुंचने में कमी रह गई है, वहां भी जल्द यह कार्य पूरा हो जाएगा। पिछले साढ़े चार साल में जितनी सड़कों की डिमांड आईं, उन सभी सड़कों को बनवा दिया गया है। उन्होंने भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं से कहा कि यदि उनके क्षेत्र में कहीं सड़क की कमी है तो उसकी सूची दें ताकि इन्हें विस चुनाव से पहले पूरा करवाया जा सके।
सं महेश
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image